‘गब्बर’ खा जाएंगे ODI विश्वकप में पूर्व कप्तान का विश्वकप खेलने का सपना, राहुल द्रविड़ का माना जाता है करीबी!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हाल ही में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने बीते गुरुवार को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 113 गेंदों में 81 रन की धमाकेदार पारी खेली.

अपनी इस पारी के दम पर उन्होंने अगले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. वनडे टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी से राहुल द्रविड़ के चेहते खिलाड़ी की जगह खतरे में पड़ सकती है.

Shikhar Dhawan ने अपने शानदार प्रदर्शन से ठोकी दावेदारी

दरअसल, वनडे क्रिकेट में शिखर धवन का प्रदर्शन पिछले तीन सालों में काफी शानदार रहा है. पिछले तीन सालों में धवन ने कुल 23 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 50 से अधिक औसत के साथ उनके नाम 1050 रन हैं. उनका यह प्रदर्शन अभी भी जारी है. धवन के पास एक ऐसी कला है, जो टीम इंडिया के बाकी ओपनर्स से उन्हें ख़ास बनाती है.

टीम इंडिया के ‘गब्बर’ के पास क्रीज पर स्ट्राइक बदलने के साथ-साथ टिककर खेलने की क्षमता है. धवन (Shikhar Dhawan) के आँकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.

राहुल द्रविड़ के चहेते खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शिखर धवन की एंट्री से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के चहेते खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) का करियर खतरे में पड़ सकता है. हालाँकि, वनडे क्रिकेट में केएल राहुल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं. लेकिन उन्होंने वनडे में बतौर ओपनर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है.

बतौर ओपनर राहुल ने 16 मैचों में 47.78 की औसत से 669 रन बनाये हैं जबकि नंबर 4 पर उनके आँकड़े 6 मैचों तक सीमित हैं. राहुल ने 6 मैचों में 41.80 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाये हैं. वहीं, मिडिल ऑर्डर में भारतीय टीम के पास संजू सैमसन, दीपक हूडा और हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं, जो टीम से केएल राहुल का पत्ता काट सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *