गब्बर धवन ने 27 गेंद खेल मचाई तबाही, ठाकुर ने आखिरी गेंद पर 1 रन से जबड़े से छीनी जीत, यादव का तूफ़ान बेकार

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बेहद रोमांचक मुकाबले में विदर्भ ने दिल्ली को एक रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन और आईपीएल स्टार नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम पर यश ठाकुर की दबंगई भारी पड़ गई। आखिरी ओवर में विदर्भ के होनहार गेंदबाज यश ठाकुर ने कमाल की बॉलिंग करते हुए दिल्ली के जबड़े से जीत छीन ली। दिल्ली का सेमीफाइनल में मुंबई के साथ मुकाबला होगा।

यश ठाकुर (4/29) ने इस ओवर में ललित यादव और लक्ष्य थरेजा को आउट कर दिल्ली को छह विकेट पर 156 रन ही बनाने दिए। इस तरह दिल्ली जीत से एक रन दूर रह गई। इस तरह यश ठाकुर मैच में हीरो बने और साथ ही टीम को सेमीफाइनल का टिकट भी कटाया।

इससे पहले कोलकाता में खेले गए मुकाबले में सात रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान अक्षय वाडकर (63 रन, 53 गेंद) ने संजय रघुनाथ (31 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर विदर्भ को संभाला। फिर शुभम दुबे ने 13 गेंदों पर 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को पांच विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया।

जवाब में दिल्ली को भी अनुभवी शिखर धवन (37 रन, 27 गेंद) और हिम्मत सिंह (27 रन, 14 गेंद) ने 48 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दिलाई। लेकिन, इस जोड़ी के टूटते ही टीम फिर बड़ी साझेदारी नहीं कर सकी। हालांकि, यश ढुल जरूर 40 गेंदों में 39 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 3 चौके लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *