एक कैच के लिए दौडे़ चार, 3 टकराकर गिरे धड़ाम, चौथे ने किया काम तमाम- Video

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

किसी मैच में कैच लपकने का मौका आए, तो कोई भी खिलाड़ी इसे गंवाना नहीं चाहेगा. अगर मैच की शुरुआत में ही ये मौका मिले, वो भी आसान सा, तो कहना ही क्या. हालांकि कभी-कभी कैच लपकने की इस कोशिश में खिलाड़ी आपस में टकरा भी जाते हैं. अक्सर ऐसी टक्कर दो खिलाड़ियों के बीच होती है, जिसमें कभी कैच छूटता है तो कभी कैच हाथ में आ भी जाता है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने सबको पीछे छोड़ दिया और कॉमेडी फिल्म जैसा सीन हो गया.

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस सीजन में पहली बार टकरा रही राजस्थान रॉयल्स को जोरदार शुरुआत की जरूरत थी. हर बार की तरह एक बार फिर राजस्थान की नजरें अपने स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पर थीं, जो लगातार पहले ओवरों में विकेट हासिल कर रहे थे. बोल्ट ने सिर्फ 3 गेंदों के अंदर ये मौका भी बना दिया लेकिन उनका बनाया मौका हाथ से लगभग फिसल ही गया था.

संजू, हेटमायर, जुरैल की टक्कर

ट्रेंट बोल्ट के इस ओवर की तीसरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा की टाइमिंग खराब रही और उनके शॉट पर गेंद पिच के ऊपर ही हवा में ऊंची उठ गई. बोल्ट के पास सीधा खुद जाकर ये कैच लेने का विकल्प था, लेकिन यहीं सारा तमाशा हुआ. विकेट के पीछे से कीपर और कप्तान संजू सैमसन कैच के लिए दौड़े.

इतना काफी नहीं था तो पिच के दाईं और बाईं ओर से शिमरॉन हेटमायर और ध्रुव जुरैल भी दौड़े चले आए. किसी ने भी एक-दूसरे की आवाज नहीं सुनी और जैसे ही गेंद नीचे आई, उसे लपकने की कोशिश में आपस में टकरा गए.

बोल्ट ने किया काम तमाम

इधर तीनों खिलाड़ी नी

चे गिर गए, उधर गेंद टकराकर हवा में उछल गई. राजस्थान के सभी खिलाड़ियों को लगा कि ये आसान सा कैच टपक गया लेकिन वहीं बगल में खड़े बोल्ट अलर्ट थे. उन्होंने बाकी तीनों की तरह गलती करने के बजाए गेंद को लपक लिया. बोल्ट के कैच लेते ही राजस्थान की सांस में सांस आई और इससे पहले कि एक-दूसरे पर नाराज होते, विकेट मिलने के कारण सब हंसी-मजाक करते हुए आगे बढ़ गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *