विदेशी क्रिकेटरों पर भी चढ़ा तिरंगे का रंग, एबी डी विलियर्स से लेकर जोस बटलर ने खास अंदाज में दी भारत को बधाई

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत देश के समस्त देशवासी आज यानि 15 अगस्त 2022 को ब्रिटिश हुकूमत से अपनी आजादी के 75वें साल के जश्न में डूबा हुआ है। जिससे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों सहित बाकी देशों के क्रिकेट दिग्गज भी अछूते नहीं रह पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) ने सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उनके साथ ही क्रिकेट की दुनिया के सितारे भारत को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं।

एबी डीविलियर्स समेत कई दिग्गजों ने भारत को दी बधाई

भारत देश में क्रिकेट को एक धर्म की तरह पूजा जाता है, तमाम बोली भाषा रहना-सहन के तारीक से अलग 140 करोड़ भारतीय को क्रिकेट का खेल एक धागे में पिरोने का काम करता है। सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के तमाम दिग्गजों को भारत वासियों द्वारा बेशुमार प्यार और इज्जत दी जाती है।

ऐसे में एबी डीविलियर्स, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन(Kane Williamson), जोस बटलर, फाफ डुप्लेसिस और कगीसो रबाडा ने भारत की आजादी के 75 साल (Independence Day) पूरे होने के उपलक्ष में खास वीडियो बनाया है। जिसमें सभी खिलाड़ी भारतीय संस्कृति के अनुसार ‘नमस्ते’ कहकर वीडियो की शुरुआत करते हुए भारत देश के लिए अपनी-अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए बधाई देते हैं।

यहां देखें वीडियो –

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AB de Villiers (@abdevilliers17)

डेविड वॉर्नर और डैरेन सैमी ने भी मनाया Independence Day का जश्न

गौरतलब है कि इस वीडियो के अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) पर भारत को बधाई दी है। भारत से मिले प्रेम को ध्यान में रखते हुए डेविड वॉर्नर ने अपने तमाम भारतीय फैंस को बधाई देते हुए लिखा,

“भारत में मौजूद सभी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई।”

वहीं भारतीय सरजमीं पर अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले डैरेन सैमी ने सोशल मीडिया के जरिए दोनों हाथों में ट्रॉफी पकड़े हुए अपनी एक फ़ोटो साझा की है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

“भारत को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई, यहां ही मैंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *