सबसे ज्यादा कमाने वाले दुनिया के टॉप 5 खिलाड़ियों की फोर्ब्स ने जारी की सूची, देखें कितना कमाते हैं विराट कोहली

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

कोई भी खिलाड़ी अपने करियर के दौरान मेहनत करने में कोई भी कमी नहीं छोड़ते हैं। इसी का नतीजा है कि खिलाड़ियों को हर साल करोड़ों रुपए की सैलरी दी जाती है। इसके अलावा खिलाड़ी विज्ञापनों के जरिए कमाई करके भी खूब कमाते हैं। आज बात करेंगे पांच ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की जिन्होंने साल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई की है। आइए जानते हैं उनके बारे में

1 साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में लियोनेल मेस्सी का स्थान पहली नंबर पर है जो कि बहुत ही मशहूर फुटबॉलर है। फोर्ब्स द्वारा जारी हुई लिस्ट के मुताबिक उन्होंने 1 साल में कुल 1005 करोड रुपए की कमाई की।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जाने-माने बॉस्केटबॉल प्लेयर लेब्रोन जेम्स आते हैं। फोर्ब्स की सूची में उनके द्वारा कमाई गई रकम 940 करोड़ रुपए बताई गई है।

लोकप्रियता के मामले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे आगे हैं । इतना ही नहीं वह कमाई के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है। लिस्ट में रोनाल्डो नंबर 3 पर आते हैं। 1 साल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 890 करोड़ रुपए कमाए।

ब्राज़ील फुटबॉल टीम के सबसे मशहूर खिलाड़ी नेमार इस लिस्ट में नंबर चार पर आते हैं। नेमार फ्रेंचाइजी से तो करोड़ों की सैलरी लेते ही हैं, जबकि वह विज्ञापनों से हर साल अरबों की कमाई करते हैं। बता दें कि उन्होंने 1 साल में 736 करोड़ रुपए कमाए हैं।

स्टीफन करी बास्केटबॉल प्लेयर है जिनकी लोकप्रियता लोगों के बीच बहुत ज्यादा है। वह 1 साल में 720 करोड रुपए कमा चुके हैं और लिस्ट में नंबर पांच पर आते हैं।

वही भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए तो फोर्ब्स की सूची में सिर्फ एक खिलाड़ी ही इस सूची में जगह बनाने में कामयाब हुआ। विराट कोहली वह खिलाड़ी है जिनको फोर्ब्स की सूची में जगह मिली। वह 1 साल में 262 करोड़ रुपए कमाने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *