गोलगप्पे बेचने वाले के लड़के ने रचा इतिहास ,डेब्यू टेस्ट में विदेशी धरती पर शतक लगाने वाले बने पहले भारतीय ओपनर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

गोलगप्पे बेचने वाले के लड़के ने रचा इतिहास ,डेब्यू टेस्ट में विदेशी धरती पर शतक लगाने वाले बने पहले भारतीय ओपनर डोमिनिका वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ टेस्ट मैच खेल युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। विदेशी सरजमीं पर उन्होंने रोहित शर्मा की अगुवाई में अपना इंटनरेशनी डेब्यू मैच खेला। इस मैच में उन्होंने अपनी विस्फोटक फॉर्म को जारी रखा और धमाकेदार पारी खेली। अपने डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेल उन्होंने इतिहास भी रचा। इसी के साथ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग वाले एक खास क्लब में एंट्री भी कर ली।

Yashasvi Jaiswal की हुई खास क्लब में एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज़ आए जिन्होंने अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में शतक जड़ फैंस को प्रभावित किया। डेब्यू मैच में शतकीय पारी जड़ इन बल्लेबाज़ों ने टीम में अपनी जगह भी पक्की की। वहीं, अब यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भी इन्हीं खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। दरअसल, वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने 215 गेंदों पर सेंचुरी बनाई।

इसी के साथ उन्होंने सौरव गांगुली, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, वीरेंद्र सहवाग, प्रवीण आमरे और मोहम्मद अज़हरुद्दीन के बाद वह ऐसे दसवें भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में सैंकड़ा जड़ा है। इसमें से रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ ने भी विंडीज़ टीम के सामने सेंचुरी लगाई है।

Yashasvi Jaiswal ने बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़

गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने विदेशी जमीन पर बतौर सलामी बल्लेबाज़ सेंचुरी बनाई है। हालांकि, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनर के तौर पर शतक जड़ चुके हैं लेकिन उन्होंने भारत में ही ये कारनामा किया है।

यशस्वी जायसवाल ने 215 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाकर 100 रन पूरे किए। इसके अलावा उनकी कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 229 रन की दोहरी शतकीय साझेदारी की। इसमें 110 रन का योगदान यशस्वी जायसवाल का रहा, जबकि रोहित शर्मा 103 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *