पहले धोनी ने नहीं दिया मौका, उसके बाद हैदराबाद ने भी दिया धोखा, फिर लिया संन्यास, अब मैदान पर लौटते ही ठोका तूफानी अर्धशतक, रचा इतिहास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी ने भारत को आईसीसी की सभी ट्रॉफी जीताने में अपना भरपूर योगदान दिया। जब एम एस धोनी भारत टीम के कप्तान रहे, उस दौरान उन्होंने कई सारे युवा खिलाडीयों को भरपूर मौका दिया। उस समय कई खिलाडी भारत के लिए लंबे समय तक खेलते रहे।

कई सारे एसे खिलाडी भी उस लिस्ट में शामिल खे, जो कि धोनी की कप्तानी में भारत के लिए लंबे समय तक नहीं खेल पाए। उनके समर्थक आज भी इसलिए धोनी को ट्रॉल करते है।

आज हम आप को इस आर्टिकल में एक ऐसे खिलाडी के बारे में बताने जा रहे है। जिसे धोनी ने पहले मौका देना बंध किया फिर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी धोखा दे दिया। जिसके बाद इस खिलाडी ने क्रिकेट से ही संन्यास ले लिया, लेकिन अब मैदान पर फिर से लौटते ही धमाकेदार अर्धशतक लगाया है। तो आइए इस खिलाडी के बारे में विस्तार से जानते है।

एम एस धोनी ने नहीं दिया टीम में मौका

बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी की कप्तानी में कई सारें खिलाडी लंबे समय तक खेले है, लेकिन कई खिलाडी लंबे समय तक नहीं टिक पाए है। इस लिस्ट में भारत के पूर्व ऑलराउन्डर युसूफ पठान का भी नाम शामिल है।

युसूफ पठान ने 2008 की साल में वनडे और टी20 में डेब्यू किया था। उस समय भारत के कप्तान धोनी हुआ करते थे। इश दौरान युसूफ पठान का क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। उन्होंने इस दौरान 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले।

युसूफ पठान को सनराइजर्स हैदराबाद से भी मिला धोखा

युसूफ पठान आईपीएल में कई टीमो के लिए खेल चूके है। लेकिन उन्हें आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में साल 2019 में देखा गया था। उस सीजन युसूफ का बल्ला नहीं बोला था। इस वजह से हैदराबाद टीम मेनेजमेन्ट ने युसूफ को रिलीज कर दिया था। जिस के बाद ऑक्शन में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला, जिस के चलते युसूफ के फैन्स काफी निराश भी हुए थे।

जिस के बाद लिया क्रिकेट से संन्यास

बता दें कि युसूफ पठान को जब आईपीएल 2020 और 2021 में कोई खरीददार नहीं मिला तो उन्हें लगा कि उनका क्रिकेट करियर समाप्त हो चूका है। इस वजह से उन्होंने 2021 आईपीएल सीजन से पहले ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया।

अब मैदान पर लोटकर खेली तूफानी पारी

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में इन दिनों लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट शुरु होने के पहले इंडिया महाराजा और वल्ड जायंट्स के बीत एक मैच खेला गया था। इस दौरान युसूफ पठान ने मात्र 35 गेंदो में 5 चौकें और 2 छक्के की मदद से 50 रनों की नाबाद पारी खेली और इस मुकाबले में इंडिया महाराजा की आसानी से जीत हो गई।

इस के पहले वल्ड जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए। जिस के जवाब में इंडिया महाराजा ने 18.4 ओवर में 175 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर रिया। इंडिया महाराजा टीम की और से सबसे ज्यादा रन तन्मय श्रीवास्तव ने 54 और युसूफ पठान ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *