ENG vs SA: गेंदबाजों के कहर से कांपे बल्लेबाज, 1 दिन में गिरे 17 विकेट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने द ओवल मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 36 रनों की बढ़त ले ली है. मेजबान टीम ने शनिवार का अंत सात विकेट के नुकसान पर 154 रनों के साथ किया. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इससे पहले साउथ अफ्रीका को 118 रनों पर ढेर कर दिया था. तीसरा दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा. पहले इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर ढाया तो फिर साउथ अफ्रीका के गेंदबाज भी पीछे नहीं रहे. तीसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे.

इंग्लैंड के बल्लेबाज हालांकि किसी तरह साउथ अफ्रीका के स्कोर से आगे जाने में सफल रहे. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बेन फोक्स और ऑली रॉबिन्सन विकेट पर टिके हुए हैं. फोक्स 11 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं रॉबिन्सन तीन रन बनाकर खेल रहे हैं. इस मैच का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था जबकि दूसरे दिन का खेल महारानी के निधन के कारण रद्द कर दिया गया था. पहले दिन (गुरुवार) का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन (शुक्रवार) का खेल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद रद्द कर दिया गया. तीसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दिवंगत रानी के सम्मान में काली पट्टी बांधी और मैच से पहले एक मिनट का मौन रखा.

ऐसी रही साउथ अफ्रीका की पारी

ओली रॉबिनसन (49 रन पर पांच विकेट) और स्टुअर्ट ब्रॉड (41 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी 36.2 ओवर में 118 रन पर समेट दी. साउथ अफ्रीका ने 36 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे, जिसमें रॉबिनसन ने कप्तान डीन एल्गर (01), कीगन पीटरसन (12), काइल वेरेन (शून्य) और वियान मुल्डर (तीन) जैसे अहम बल्लेबाजों के विकेट चटकाए. खाया जोंडो (23), मार्को यानसेन (30) और केशव महाराज (18) ने इसके बाद कुछ संभल कर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. इनकी लड़ाई भी हालांकि ज्यादा नहीं चल सकी ओर साउथ अफ्रीका मामूली से स्कोर पर ढेर हो गई.

पोप ने जमाया अर्धशतक

द ओवल की जिस पर पिच पर बल्लेबाजों का पैर टिकाना मुश्किल हो गया उसी पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज ऑली पोप ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 77 गेंदों का सामना कर 13 चौके मारे और 67 रन बनाए. इंग्लैंड को 17 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा. एलेक्स लीस 13 रन बनाकर आउट हो गए. जैक क्रॉले ने पांच रन बनाए. पूर्व कप्तान जो रूट ने पोप का साथ देने की कोशिश की लेकिन वे अपनी पारी को 23 रनों से आगे नहीं ले जा पाए. हैरी ब्रूक ने 12 रनों का योगदान दिया. कप्तान बेन स्टोक्स छह रनों से आगे नहीं जा सके. स्टुअर्ट ब्रॉड भी छह रन बनाकर इंग्लैंड के सातवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. साउथ अफ्रीका के लिए यानसन ने चार और कागिसो रबाडा ने दो विकेट लिए. एनरिख नॉर्खिया ने एक सफलता हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *