अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी से, कैसे इज्ज़त गवां बैठे बाबर आजम़ और रिजवान, गेंदबाज ने किया खुलासा

sports viral क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला गया। यह मुकाबला इससे तो विराट कोहली के लिए याद किया जाएगा. लेकिन सबसे ज्यादा शुरुआत में जिसमें जीत का खोटा गाना था वह है भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह। जिन्होंने पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पेवेलियन की राह दिखाई थी। जिससे पाकिस्तान एक बड़ा स्कोर नहीं बना पाया था। वह मात्र निर्धारित 20 ओवर में 159 रन ही बना पाए थे। इसके बाद भारत ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया था। अर्शदीप सिंह ने महत्वपूर्ण 3 विकेट लिए थे, इसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम और रिजवान का भी विकेट शामिल था।

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का भी एक बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है, उन्होंने अपनी रणनीति के बारे में खुलासा किया है। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपना प्रदर्शन से सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। मालूम हो कि एशिया कप के दौरान उन्हें यहां तक गद्दार तक कह दिया गया था। उन सभी आलोचकों की बोलती बंद हो चुकी है। इसके बाद और अर्शदीप सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया,

“मैं उस पल का आनंद लेना चाहता था, क्योंकि यह फिर कभी नहीं आएगा. सीधी बाउंड्री बड़ी थीं, इसलिए हमने इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश की. मैंने विकेट और पैड पर मारने की कोशिश की. मुझे लगता है कि हम इस टोटल का पीछा कर सकते हैं.”

भारतीय तेज गेंदबाज और सुधीर सिंह ने पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से रोक रखी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर निर्भर करती है। जिसे उन्होंने पवेलियन तुरंत भेज दिया। भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया जिससे पाकिस्तान शुरू से ही बैकफुट पर आ चुकी थी।

आपको बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी उसे पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर शिकंजा कसे रखा। इस दौरान उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 32 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। और अर्शदीप सिंह की इस प्रदर्शन पर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *