9 रन पर 5 विकेट गिराए, फिर भी हार गई टीम, इस कप्तान से खराब किस्मत किसकी होगी?

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

कहते हैं टीम कैसा परफॉर्म करती है, ये बहुत कुछ उसके कप्तान के परफॉर्मेन्स और नेतृत्व क्षमता पर भी निर्भर करता है. लेकिन, केन्या के खिलाफ T20I मुकाबले में संदीप लामिछाने के उम्दा परफॉर्मेन्स के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा. नेपाल क्रिकेट टीम इस मुकाबले में 7 रन से हारी, वो भी तब जब उसके कप्तान और टीम के स्पिनर संदीप लामिछाने ने केन्याई टीम के 5 बल्लेबाजों को सिर्फ 9 रन देकर ही ढेर कर दिया था.

T20 इंटरनेशनल में ये पहली बार है जब एक टीम को तब हार का सामना करना पड़ा जब उसके कप्तान ने विरोधी टीम के 5 विकेट अकेले झटके हों. इस लिहाज से संदीप लामिछाने पहले ऐसे कप्तान भी बन गए, जिनके 5 विकेट लेने के बाद भी T20I मैच में टीम को हार मिली.

केन्या 101 रन पर ऑलआउट, संदीप ने 5 विकेट झटके

मुकाबले में केन्या की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. केन्याई बल्लेबाजों के पास संदीप लामिछाने की नाचती गेंदों का कोई जवाब नहीं था, जिन्होंने अकेले ही आधी टीम को समेट दिया. उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 5 विकेट लिए. संदीप लामिछाने की इस कसी गेंदबाजी ने केन्या को कभी रन बनाने की आजादी नहीं दी. उसी का नतीजा रहा कि नेपाल को बस 102 रन बनाने का लक्ष्य मिला.

नेपाल से नहीं बने 100 रन

लेकिन, नेपाल की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके लिए 102 रन का आसान टारगेट भी पहाड़ जैसा लगने लगा. नेपाल के बल्लेबाजों ने विकेट पर जमने की जहमत उठाई ही नहीं. गनीमत बस इतनी रही कि वो केन्याई टीम की तरह ऑल आउट नहीं हुए. 20 ओवर के बाद नेपाल के सिर्फ 9 विकेट ही गिरे. लेकिन मुकाबला केन्या के नाम रहा.

नेपाल की टीम 94 रन बनाकर थम गई. नतीजा ये हुआ कि उन्हें 7 रन से मुकाबला गंवाना पड़ा. इसी के साथ 5 T20 मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबरी पर आ खड़ी हुई है. यानी अब जो भी टीम मंगलवार को होने वाला 5वां टी20 जीतेगा, सीरीज भी उसी की होगी. केन्या दौरे पर गई नेपाल की टीम को टी20 सीरीज के बाद 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज भी खेलनी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *