दोहरा शतक जड़ टीम के लिए बनाये 590 रन 6 छक्के, 18 चौके जड़ ,फॉर्म में लौटे अजिंक्य रहाणे और यशस्वी जायसवाल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

 विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं. करीब 3 साल बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ दिया. एशिया कप में कोहली ने 2 अर्धशतक और एक शतक जड़ा. कोहली के बाद अब अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने दोहरा शतक जड़कर जबरदस्त वापसी की. चोट के कारण लंबे समय तक मैदान से दूर रहे रहाणे ने शुक्रवार को तूफानी दोहरा शतक जड़ दिया है. यशस्वी जायसवाल और रहाणे के दोहरे शतक और पृथ्वी शॉ के शतक के दम पर वेस्ट जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया है.

वेस्ट जोन का बड़ा स्कोर

रहाणे ने 135 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. इसके बाद उन्होंने अगले 100 रन और भी तूफानी अंदाज में पूरे किए. कप्तान ने 264 गेंदों पर नाबाद 207 रन बना लिए हैं. 2 दोहरे शतक और एक शतक के दम पर वेस्ट जोन ने 2 विकेट के नुकसान पर 590 रन बना लिए हैं. राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर क्रीज पर रहाणे का साथ दे रहे हैं. मुकाबले की बात करें तो शॉ और जायसवाल के बीच 206 रन की साझेदारी हुई. शॉ ने 121 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली.

इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए. शॉ के पवेलियन लौटने के बाद उन्होंने कप्तान रहाणे के साथ मिलकर 333 रन की लाजवाब साझेदारी की. 539 रन पर वेस्ट जोन को जायसवाल के रूप में दूसरा झटका लगा. जायसवाल ने 321 गेंदों में 228 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 चौके और 3 छक्के लगाए.

रहाणे ने लगाई 24 बाउंड्री

रहाणे और त्रिपाठी के बीच भी 51 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है. रहाणे अभी तक 24 बाउंड्री लगा चुके हैं, जिसमें 18 चौके और 6 छक्के शामिल हैं. दरअसल रहाणे हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए थे. चोट की वजह से वो मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले भी नहीं खेल पाए. वो अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और उन्होंने दोहरा शतक जड़कर अपनी फिटनेस का सबूत भी दे दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *