41 चौके-13 छक्के, शतक के बदले शतक, चेले ने अपने ही गुरु का तोड़ डाला दिल, RCB को मिला 16 गुना दर्द

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के बीच रविवार के आईपीएल का आखिरी मुकाबला खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर आरसीबी ने  पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 197 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने नाबाद 101 रन बनाए. उन्होंने 61 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर अंतिम ओवर में हासिल कर लिया. गुजरात ने यह मैच 6 विकेट से जीत से जीत लिया.

आरसीबी को पॉवर प्ले मिली धाकड़ शुरूआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उरती रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही. विराट कोहली और फाफ ने पॉवर प्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 5 ओवरों में 53 रन बनाए हैं कोहली और फाफ डु प्लेसिस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई.

कोहली ने जड़ा शानदार शतक

इस मुकाबले में विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए काफी खतरनाक नजर आए. उन्होंने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 52 ठोक डाले. उनका कारवां वहीं नहीं रूका उन्होंने अपना विराट रूप दिखाते आईपीएल का 7वां शतक जड़ डाला विराट ने इस मैच में 61 गेंदों में 101 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 1 छक्का देखने को मिला

बैंगलोर न ने खड़ा किया मजबूत स्कोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए. जिसमें विराट कोहली ने 100 रनों का अहम योदान दिया. गुजरात की ओर से 2 विकेट लिए . जबकि शमी और राशिद खान को 1-1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा

राशिद खान के हाथ लगी बड़ी सफलता

इस मुकाबले में राशिद खान एक मात्र ऐसे गेंदबाज रहे. जिन्हें आरसीबी के बल्लेबाजों के द्वारा मार नहीं लगी. उन्होंने 4 ओवरों में 24 रन देकर एक बड़ा विकेट अपने नाम किया.आरसीबी का दूसरा विकेट ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा. राशिद खान ने ग्लेन मैक्सवेल 11 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

नूर अहमद ने GT को ब्रैक थ्रू दिलाया

इस मुकाबले मे गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या काफी परेशान नजर आए. क्योंकि कोहली और फाफ ने उनकी टीम के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. उसके बाद उन्होंने 8वें ओवर में नूर अहमद को गेंद थमाई. जिन्होंने घातक बल्लेबाजी कर रहे फाफ डु प्लेसिस 28 रन पर पवेलियन भेज दिया और अपनी टीम को एक ब्रैक थ्रू दिलाया .

आरसीबी के खिलाफ फ्लॉप रहे साहा

चिन्नास्वामी में 197 रनों का पीछा करने गुजरात की तरफ से  ऋद्दिमान सारा और शुभमन गिल पारी की शुरूआत करने आए. लेकिन इस मैच में गुजरात की शुरूआत अच्छी नहीं रही. इस मैच में साहा 14 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए

सिराज ने RCB को ब्रैक थ्रू दिलाया

मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी  की गुजरात टाइटंस का पहला विकेट गिरा. ऋद्धिमान साहा 14 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मोहम्मद सिराज ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. गुजरात ने 3 ओवरों में 25 रन बनाए थे.

गिल ने लगाया अर्धशतक

गुजराट टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल के 16वें सीजन में अच्छी लय में नजर आ रहे हैंय उन्होंने आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन बैटिंग करते हुए पांचवी फिफ्टी लगाई. उन्होंने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. टीम को जीत के लिए 52 गेंदों में 93 रनों की जरूरत थी.

विजय शंकर ने पूरा किया अर्धशतक

विजय शंकर ने तूफानी अंदाज में छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया.  शंकर अर्धशतकीय पारी के बाद आउट हुए. उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए. शंकर को विजयकुमार ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. गुजरात ने 14.5 ओवरों में 148 रन बनाए. जबकि 48 रनों की जरूर थी.

गुजरात की हुई जीत

गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. गुजरात की जीत के साथ ही बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 197 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *