IPL में 2 सालों से नहीं मिला मौका, अब अकेले 8 बल्लेबाजों को किया ढेर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रणजी ट्रॉफी का मौजूदा सत्र मंगलवार से शुरू हो गया है और पहले ही दिन दो बार की विजेता विदर्भ की स्थिति खराब हो गई है. विदर्भ की टीम अपने घर में रेलवे के खिलाफ खेल रही है लेकिन पहले ही दिन ये टीम कम स्कोर पर ढेर हो गई. विदर्भ की टीम ने पहली पारी में सिर्फ 213 रन बनाए. उसे इस कम स्कोर पर समेटने में सबसे बड़ा योगदान रहा रेलवे के कप्तान कर्ण शर्मा का. कर्ण की घातक गेंदबाजी के दम पर ही रेलवे की टीम विदर्भ को रोकने में सफल रही.

कर्ण ने पहली पारी में 19.4 ओवरों में महज 38 रन खर्च किए और आठ विकेट झटके. ये इस गेंदबाज का फर्स्ट क्लास में अभी तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. कर्ण भारत के लिए भी खेल चुके हैं. इस लेग स्पिनर ने भारत के लिए एक टेस्ट, दो वनडे और एक टी20 मैच खेला है और कुल पांच विकेट अपने नाम किए हैं.

फिरकी में फंस गई विदर्भ

रेलवे को हालांकि पहला विकेट आदर्श सिंह ने दिलाया. उन्होंने संजय रघुनाथ को आउट किया. इसके बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल और अर्थव ताइदे ने बेहतरीन शतकीय साझेदारी की और टीम को 150 रनों तक पहुंचा दिया. यहां कर्ण ने ताइदे को आउट किया. ताइदे ने 43 रन बनाए. यहां से कर्ण ने फिर विकेटों की झड़ी लगा दी. उन्होंने फिर जी सतीश को पवेलियन की राह दिखाई. विकेटकीपर अक्षय वाडकर भी कर्ण का शिकार बने.

कप्तान फजल हालांकि एक छोर संभाल रखे हुए थे. लेकिन कर्ण ने 213 के कुल स्कोर पर उनकी पारी का भी अंत कर दिया. इस बल्लेबाज ने 219 गेंदों का सामना कर 12 चौकों की मदद से 112 रन बनाए. 213 के कुल स्कोर पर ही आदिक्य ठाकरे को आउट कर कर्ण ने विदर्भ की पारी का अंत कर दिया. कर्ण शर्मा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. पिछले सीजन वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में थे. उन्हें हालांकि दो साल से आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिला है.

विदर्भ ने रचा था इतिहास

विदर्भ की गिनती एक समय कमजोर टीमों में होती थी लेकिन कोच चंद्रकांत पंडित के मार्गदर्शन में इस टीम ने लगातार दो बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा उसने ईरानी ट्रॉफी भी जीती थी. विदर्भ ने 2018-19 और 2019-20 में ये रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किए थे. उसने ये खिताब फजल की कप्तानी में ही जीते थे और भारत के घरेलू क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफर भी इस टीम का हिस्सा थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *