डेढ़ महीने नहीं छुआ बल्ला, टीम में लौटकर बोला हल्ला, 12 गेंदों में ठोके 50 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

करीब एक महीने पहले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ये बोलकर सबको चौंका दिया था कि उन्होंने करियर में पहली बार पूरे एक महीने तक बल्ला नहीं पकड़ा. कोहली के बाद अब भारतीय महिला टीम की धाकड़ बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्ज भी करीब डेढ़ महीने तक बैट पकड़े बिना रही और टीम में लौटते ही धमाकेदार पारी खेल डाली.

शनिवार 1 अक्टूबर को महिला एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाज जेमिमा ने 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जेमिमा ने 53 गेंदों में ही अपने टी20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया.

जेमिमा ने इस दौरान 50 रन तो सिर्फ 12 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से बना डाले. इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने खराब शुरुआत के बाद भी 150 रनों का स्कोर बनाया. जेमिमा ने इस दौरान हरमनप्रीत कौर के साथ 92 रनों की साझेदारी की.

खास बात ये है कि जेमिमा ने करीब डेढ़ महीने के बाद टीम में वापसी की थी. जेमिमा को अगस्त में इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान हाथ में चोट लग गई थी, जिसके चलते वह मैदान से बाहर थीं. इस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाई थीं.

श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस दौरान जेमिमा ने बताया कि चोट के कारण 6 हफ्ते तक वह बल्ले को हाथ भी नहीं लगा सकी थीं और ऐसे में वह फिर से बैटिंग करने के लिए बेचैन थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *