33 छक्के-24 चौके, हर ओवर में लगे बड़े शॉट, आखिरी 5 मिनट में धोनी की चालाकी ने जिताई सीएसके को हारी हुई बाजी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल 2023 का 24वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। सोमवार यानी 17 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एमएस धोनी की टीम ने 226 रन बनाए। जिसका टीम बचाव करने में कामयाब हुई। नतिजन, चेन्नई ने 8 रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ जहां सीएसके अंक तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गई तो वहीं आरसीबी को सातवें पायदान पर जाना पड़ा।

चेन्नई सुपर किंग्स की तेज़ शुरुआत

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफ़ी तेज़ रही। टीम ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए। इस बीच टीम ने ऋतुराज गायकवाड का विकेट खोया। वह तीन बनाकर पवेलियन लौटे।

चेन्नई को लगा दूसरा झटका

दसवें ओवर की तीसरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरा झटका लगा। बैंगलोर को ये सफलता वनिंदु हसरंगा ने दिलाई। दूसरे विकेट के लिए रहाणे की डेवोन कॉन्वे के साथ 74 रन की साझेदारी हुई। उन्होंने 20 गेंद पर 37 रन बनाए। 10 ओवर के बाद 97/2।

ड्वेन कॉनवे-शिवम दुबे की आतिशी साझेदारी का हुआ अंत

16वें ओवर की चौथी गेंद पर ड्वेन कॉनवे का विकेट गिरा। हर्षल पटेल ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। ड्वेन ने 83 रन पर अपना विकेट खोया। साथ ही उनकी शिवम दुबे के संग 37 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की। 16वें ओवर के बाद स्कोर 172/3।

चेन्नई सुपर किंग्स ने खोए अपने दो विकेट

16.3 ओवर में वेन पर्नेल ने शिवम दुबे को आउट किया। वह 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि 18वें ओवर की चौथी गेंद पर विजयकुमार ने अंबाती रायुडू का विकेट निकाला। उन्होंने 14 रन बनाए। 18 ओवर के बाद स्कोर 200/5।

20वें ओवर में चेन्नई को मिले 16 रन

20वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन मिले। ये ओवर पहले हर्षल पेटल को दिया गया। लेकिन उन्होंने ओवर में एक नो बॉल और दो वाइड बॉल डाली। जिसके बाद 19.3 ओवर में गेंदबाज़ी करने के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और रवींद्र जडेजा को चलता किया। ऐसे में सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए।

पावरप्ले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खोए दो विकेट

पावरप्ले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दो बड़े झटके लगे। पहले ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली को आकाश सिंह ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर महिपाल लोरमोर को तुषार देशपांडे ने ऋतुराज गायकवाड के हाथों आउट करवाया। 6 ओवर के बाद स्कोर 75/2।

ग्लेन मैक्सवेल बने महीश थीक्षणा का शिकार

13वें ओवर की पहली गेंद पर महीश थीक्षणा ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। उन्होंने 36 गेंद पर तीन चौके और आठ छक्के जड़ते हुए 76 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फ़ाफ़ डु प्लेसिस के साथ 61 गेंदों में 126 रन की साझेदारी की। 13 ओवर के बाद स्कोर 146.3।

चेन्नई सुपर किंग्स को मिली दूसरी बड़ी सफलता

13.6 ओवर में मोईन आली ने फ़ाफ़ डु प्लेसिस को पवेलियन के लिए रवाना किया। उन्होंने अपनी तूफानी पारी में चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। जिसके चलते उन्होंने 33 गेंद पर 62 रन बनाए। 14 ओवर के बाद स्कोर 159/4।

बैंगलोर की लड़खड़ाई पारी

फ़ाफ़ डु प्लेसिस की पारी के आउट होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी लड़खड़ा गई। टीम ने तीन ओवरों में अपनी तीन विकेट गंवा दी। 15 ओवर से लेकर 19 तक बैंगलोर ने तीन विकेट खोकर 49 रन बनाए। 19 ओवर के बाद स्कोर 208/7।

चेन्नई सुपर किंग्स की हुई जीत 

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एमएस धोनी की टीम ने 226 रन बनाए। जिसका टीम बचाव करने में कामयाब हुई। नतिजन, चेन्नई ने 8 रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ जहां सीएसके अंक तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गई तो वहीं आरसीबी को सातवें पायदान पर जाना पड़ा।

ड्वेन कॉनवे बने प्लेयर ऑफ द मैच 

मुकाबला खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज़ ड्वेन कॉनवे को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *