22 गेंदों में 92 रन ठोक चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, महज इतनी गेंदों में बनाए डाले 151 रन, जश्न का वीडियो

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंग्लैंड की धरती पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला आग उगल रहा है। जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुजारा इंग्लैंड की धरती पर शतक के बाद शतक लगा रहे हैं, जो टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। दरसअल 7 से 11 जून तक टीम इंडिया WTC का फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड में ही खेलने वाली है। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा के विस्फोटक प्रदर्शन से टीम इंडिया बेहद खुश होगी। वहीं पुजारा को इंग्लैंड की धरती पर इस तरह रन बनाते देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की चिंता जरूर बढ़ गई होगी।

चेतेश्वर पुजारा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा की टीम ससेक्स को ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था. पुजारा की टीम ने भी इसका फायदा उठाया और उन्होंने अपनी पारी में 455 रन बनाए। इस दौरान ससेक्स के लिए पुजारा ने सर्वाधिक 151 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 238 गेंदों का सामना किया और 20 चौकों के साथ 2 छक्के भी लगाए। पहले पुजारा ने चौके छक्के की मदद से 92 रन बनाए। इसके बाद 7 गेंदों पर डबल रन लिए। इसके अलावा उन्होंने सिंगल की मदद से 151 रन पूरे किए।

इस आंकड़े के मुताबिक उन्होंने महज 64 गेंदों का सामना करते हुए 151 रन बनाए। पुजारा के अलावा ससेक्स के किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया. उन्होंने 238 गेंदों में 20 चौकों और दो छक्कों की मदद से यह पारी खेली। भारतीय बल्लेबाज ने ग्लॉस्टरशायर के गेंदबाजों में से किसी को भी नहीं बख्शा और उन पर जमकर प्रहार किया।

सभी भारतीय प्रशंसक इस बात से बहुत खुश हैं कि पुजारा इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह इस साल ससेक्स के लिए पहले ही शतक लगा चुके हैं। पुजारा की इस बल्लेबाजी की बदौलत ससेक्स ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 455 रन पर घोषित कर दी। इसके अलावा मैच की बात करें तो ससेक्स के खिलाफ मैच में ग्लॉस्टरशायर की टीम अपनी पहली पारी में ऑलआउट होने से एक विकेट दूर है। ग्लॉस्टरशायर ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 198 रन बना लिए हैं और वह अब भी ससेक्स से 257 रन पीछे है।

आपको बता दें कि पुजारा का यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 58वां शतक है, उन्होंने अब तक 51.61 की शानदार औसत से 18839 रन बनाए हैं. वहीं अगर उनके काउंटी करियर की बात करें तो पुजारा ने इस सीजन में ससेक्स के लिए 322 रन बनाए हैं, जबकि पिछला सीजन भी उनके लिए काफी अच्छा रहा था। अब तक इस भारतीय बल्लेबाज ने काउंटी क्रिकेट में खेले 11 मैचों में 7 शतक जड़े हैं। उनके पिछले सीजन की बात करें तो पुजारा ने 8 मैचों में 1094 रन बनाए जिसमें 3 दोहरे शतक शामिल हैं। पुजारा का औसत उस दौरान 109 से अधिक रहा जो अविश्वसनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *