पहली बार शतक और दोहरे शतक किंग कोहली-किशन के छक्कों की आंधी से दहला BAN, 54 गेंद पर 244 रन कूट लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 227 रनों से हरा दिया. इस मैच के हीरो ईशान किशन रहे, जिन्होंने अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच को एकतरफा बना दिया. इस धाकड़ बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम के मैदान में सिर्फ 131 गेंदों में धुआंधार 210 रन कूटकर सबसे तेज दोहरे शतक का विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया. वहीं, भारत की जीत और ईशान किशन की दमदार पारी के बाद उनके पटना स्थित घर पर जश्न का माहौल है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि ईशान के प्रदर्शन ने राज्य सहित पूरे देश का मान बढ़ाया है. उनके इस प्रदर्शन से बिहार के खिलाड़ी भी अच्छे खेल को लेकर प्रेरित होंगे. नीतीश कुमार ने इसके लिए एक बधाई पत्र भी जारी किया है. वहीं, ईशान के घर में जश्न का माहौल है. उनकी मां सुचिता सिंह और पिता प्रणव कुमार पांडेय बेटे के प्रदर्शन पर फूले नहीं समा रहे.

‘गर्व महसूस होता’, पिता बोले

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, पिता प्रणव कुमार ने कहा कि जब भी मैं अपने बेटे को अच्छा खेलते देखता हूं तो गर्व महसूस होता है. अब उसमें खेल को लेकर गंभीरता आ गई है. वह अब मेच्योर हो गया है.पूरा प्रदेश उसे आशीर्वाद दे रहा है. वहीं, मां सुचिता सिंह ने कहा कि मेरे बेटे ने आज इतिहास रच दिया है. बहुत लोग मैसेज कर के बधाई संदेश दे रहे हैं. उसने एक बेहतरीन पारी खेली है.

ईशान किशन के नाम जुड़े कई रिकॉर्ड

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी 210 रन की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए. उन्होंने सबसे कम उम्र में वनडे डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड भी बना दिया. अभी तक भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने ही डबल सेंचुरी बनाई थी. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के सामने 409 रन का जबरदस्त स्कोर खड़ा किया था.

ईशान ने यह करिश्मा अपने वनडे करियर की 9वीं पारी में किया है.इससे पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर फखर जमां ने अपनी 16 वीं पारी में दोहरा शतक लगाया था. वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 431वीं पारी में दोहरा शतक लगाया था. ईशान ने 24 साल की उम्र में 210 रन की पारी खेली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *