556 दिन बाद भी विराट में कप्तानी की आग, 1 फैसले से तोड़ी पंजाब की कमर, तारीफ में तालियां बजाने को मजबूर हो गए फाफ डुप्लेसिस

viral

आईपीएल का 27 मुकाबला रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. यह मुकाबला पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में खेला गया. जिसे RCB ने 24 रनों से अपने नाम कर लिया. इस मैच में मिली जीत के बाद किंग कोहली कैप्टेंसी की जमकर तारीफ की जा रही है. वहीं RCB के मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf De Plessis) ने विराट की बेहतरीन कप्तानी के लिए तालिया बजाते हुए नजर आए.

विराट की कप्तानी के मुरीद हुए फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2023 में विराट कोहली (Virat Kohli) 556 दिन बाद एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी करते हुए मैदान पर नजर आए. लीग के 27वें मैच में कोहली नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस की जगह टॉस के लिए मैदान पर उतरे थे क्योंकि डु प्लेसिस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रिब्स में चोट लगी थी जिसके कारण वह पंजाब के खिलाफ इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर सिर्फ बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, लेकिन इस दौरान वह किंग कोहली कप्तानी के मुरीद हो गए.

यह नजारा पंजाब की पारी के चौथे ओवर का है. जब फाफ मैच के दौरान लाइव इंटरव्यू दे रहे थे. तभी इस दौरान सिराज के ओवर में लियम लिविंगस्टन की गेंद पर LBW हो जाते है. लेकन अंपायर ने आउट नहीं दिया. तभी किंग कोहली ने बिना देर किए रिव्यू ले लिया. जिसके बाद रिप्ले में देखा गया कि बल्लेबाज आउट था. यह सब देखने बाद फाफ अपने इंटरव्यू  के दौरान ही विराट की कप्तानी के इस फैसले पर तालियां बजाते हुए नजर आए.

साल 2021 में कप्तानी से दिया था इस्तीफा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2021 सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उसके फाफ को नया कप्तान नियुक्त किया गया. उसी साल 34 वर्षीय खिलाड़ी ने टी20ई में आखिरी बार भारत का नेतृत्व किया. उसके अलावा दिसंबर 2021 में कोहली को एकदिवसीय कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था. उसके बाद कोहली को अब कप्तानी करते हुए देखा.

उन्होंने इस मैच में अपनी कैप्टेंसी एक बार फैंस दिल जीत लिया.बता दें कि कोहली ने RCB के लिए साल 2011 से लेकर साल 2021 तक 141 मैचों मे कप्तानी की है. जिसमें 65 में जीत 69 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वह RCB के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले इकलौते खिलाड़ी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *