सीरीज जीत के बाद कप्तान रोहित ने दिया बड़ा बयान, इन खिलाड़ियों को बताया टीम का असली हीरो

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप को बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचो की सीरीज का अंतिम टी20 मैच हैदराबाद में खेला गया। जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2-1 सीरीज जीत ली। जीतने के बाद सभी प्लैयर्स गेंद और बल्ले से अलग अलग खिलाडीयों का योगदान रहा।

आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 187 रन का लक्ष्यांक दिया। जिसका पीछा करते हुए भारत ने 187 रनों का पीछा करके जीत हांसिल की। भारत की पारी में सर्वाधिक रन सूर्यकुमार यादव (69), वहीं विराट कोहली (63) ने बनाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी हुई।

2-1 से सीरीज जीतने के बाद कप्तान ने दिया बडा बयान

बता दें कि आखिरी मैच जीतकर सीरीज जीतने के बाद रोहित ने कहा कि, “यह शानदार पल था। हम अच्छा करना चाहते थे और वैसा ही हुआ। सबसे बडी सकारात्मक बात यही रही है कि सभी खिलाडीयों ने गेंद और बल्ले से अपना योगदान दिया।”

आगे कहा कि, “जब आप ये सब बैठकर देख रहे होते है कि आप टीम प्रबंधन के रुप में अच्छा महसूस करते है। आप कई बार गलती भी करते है। लेकिन टी20 क्रिकेट में गलती की गुंजाइश कम होती है। वहीं हमने मौके का भी फायदा उठाया। यह एक सीख है जिसे हम अपनाएंगे।”

डेथ ओवर्स भारत के लिए एक परेशानी

बता दें कि रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा कि हमारे कई विभागों में सुधार की गुंजाइश है। सबसे ज्यादा सुधार की जरुरत डेथ गेंदबाजी है। हर्षल पटेल और बुमराह काफी समय बाद खेल रहे है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मध्य और नीचले क्रम को गेंदबाजी करना मुश्किल है। वहीं वो दोनों भी ब्रेक के बाद आ रहे है, तो थोडा समय उन्हें लय में आने में लगेगा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताई टीम की हार की वजह

बता दें कि फिंच ने कहा कि उन्होंने अच्छा स्कोर खडा किया था। वहीं हम विकेट नहीं चटका पाए। यह सीरीज हमारे लिए अच्छी रही। हमारे लिए इस सीरीज की खोज कैमरन ग्रीन रहे।

आगे उन्होंने कहा कि हमने सोचा था कि हमने अच्छा स्कोर खडा कर दिया है। लेकिन थोडी ओस थी, हमें विकेट हासिंल करने थे। लेकिन वो नहीं हो पाया। आप भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक नहीं सकते। कई मौके पर हमने अपनी योजना सही अंजाम भी नहीं दे पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *