टी20 वर्ल्ड कप से पहले दूर हुआ बड़ा सिरदर्द, भारत को मिला छठा गेंदबाज; अब एक साथ खेल सकते हैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) से पहले भारत की छठे गेंदबाज की समस्या दूर होती दिख रही है। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम के छठे या 7वें गेंदबाजी विकल्प बन सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को साथ में खेलते भी देखा जा सकता है।

खास यह है कि दो दिन पहले ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली को बैक-अप ओपनर कहा था। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल की पूर्व संध्या पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने नेट्स में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव (Umesh Yadav) की गेंदों का सामना करने के बाद कम से कम 30 मिनट तक गेंदबाजी का भी अभ्यास किया।

कोहली ने हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ एक ओवर भी फेंका था। विराट कोहली ने गेंदबाजी के दौरान एक-दो बार बल्लेबाजी कर रहे अक्षर पटेल को परेशान भी किया। इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ भी उन्हें देख रहे थे।

अक्षर पटेल (Axar Patel) पर स्पॉटलाइट

चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह लेने वाले अक्षर पटेल का बल्लेबाजी सत्र लंबा रहा। 28 वर्षीय अक्षर पटेल हमेशा से ही जडेजा का बैक-अप रहे हैं और जब भी उन्हें बुलाया गया उन्होंने बखूबी अपनी जिम्मेदारी निभाई। कोहली की गेंदों के अलावा अक्षर को ज्यादातर स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल का सामना करना पड़ा।

जिस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम प्रयोग कर रही है, हम देख सकते हैं कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस साल की शुरुआत में कटक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, भारत ने डेथ ओवर्स के दौरान बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक को भेजने से पहले 13वें ओवर में अक्षर को बल्लेबाजी के लिए भेजा था।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी पेस से किया साथियों का परेशान

नेट सेशन के दौरान पीठ की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वही कर रहे थे, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। वह बल्लेबाजों को परेशान कर गेंदबाजी का लुत्फ उठाते देखे गए। जसप्रीत बुमराह ने हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी करने से पहले कई बार कोहली और केएल राहुल दोनों को परेशान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *