बेन स्टोक्स जश्न की जल्दी में छोड़ बैठे हाथ में आया स्मिथ का कैच, फिर लिया DRS ,अंपायर के NOT-OUT पर उतरा स्टोक्स का मुँह

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बेन स्टोक्स जश्न की जल्दी में छोड़ बैठे हाथ में आया स्मिथ का कैच :– इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स की अगुवाई में बारिश से बाधित  एशेज सीरीज (The Ashes) के 5वें टेस्ट मुकाबले को 49 रनों से ऑस्ट्रेलिया को रौंद कर दुमदार वापसी कर सीरीज को 2/2 की बराबरी पर ला खड़ा किया । एक समय ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों पर हावी लगती नज़र आ रही थे , लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त वापसी करते हुए इस मैच में इंग्लैंड को जीत दिलवा दी ।  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई 5 मैचों की श्रृंखला 2-2 पर ड्रा रहीं लेकिन नियम के अनुसार ड्रा होने की स्तिथि में डिफेंडिंग चैंपियन एशेज ट्रॉफी रिटेन कर सकता है लिहाजा ऑस्ट्रेलिया ने कप रेटन करेगा ।

मैच का लेखा जोखा

आखिरी दिन के तीसरे सत्र की शुरुआती फेज में  ऑस्ट्रेलिया की टीम के 7 विकेट शेष थे और 120 रनों की दरकार ऑस्ट्रेलिया  की टीम को थी ।  वहीँ मैच में परिवर्तन तब आया जब 30 रन के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट एक के बाद एक गिरे जहाँ  अली और क्रिस वोक्स ने धारधार प्रदर्शन किया ।

स्टोक्स से छूटा हाथ में आया कैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के निर्णायक मुकाबले में टर्न काफी आये जहाँ ऐसा ही कुछ स्मिथ के साथ भी देखने मिला ।  पारी के 66वें ओवर में मोईन अली की फ़्लइटेड गेंद स्मिथ डिफेंड करना चाहा लें गेंद स्मिथ के  ग्लब्स पर लगाने के बाद लेग स्लिप पर उड़ती हुई गई । जहाँ   बेन स्टोक्स (BEN STOKES)ने  हवा छलांग लाकर पूरा किया लेकिन कैच के बाद जश्न मानाने के चक्कर में स्टोक्स के  हाथ से गेंद छिटक गई ।

इंग्लैंड ने रिव्यू भी गंवाया

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को पता था की गलती उनसे हो चुकी है , वहीँ वे साथी प्लेयर्स को निहारते नज़र आये । जहां इंग्लिश प्लेयर ने डीआरएस ली की मांग कर दी और निर्णय थर्ड अंपायर के पास गया । जहाँ  थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद यह साफ था की स्टोक्स का पूरा कंट्रोल  गेंद पर नहीं है और इस वजह से स्मिथ को नॉट आउट करार किया गया ।

वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *