रन लेना भूले बेन स्टोक्स, जब याद आई तो फिसल पड़े, Video देखकर नहीं रुकेगी हंसी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स क्रिकेट मैदान पर अक्सर ऐसे हैरतअंगेज कारनामों को अंजाम देते हैं, जिस पर यकीन करना आसान नहीं होता. कभी अकेले दम पर बल्ले से या गेंद से मैच का रुख पलट देते हैं. कभी फील्डिंग में ऐसा कमाल करते हैं कि दर्शक दांतों तले उंगलियां दबाए रह जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हाल ही में अपनी ऐसी ही सनसनीखेज फील्डिंग से महफिल लूटने वाले स्टोक्स ने अब कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर आपको इतनी हंसी आएगी कि पेट दुखने लग जाए.

कैनबरा में शुक्रवार 14 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. वैसे तो बारिश के कारण ये मैच पूरा हो ही नहीं सका, लेकिन जितने देर भी खेल हुआ, उसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन जरूर किया. हालांकि, चर्चा का सबसे बड़ा केंद्र बने बेन स्टोक्स. बारिश के कारण इस मैच को 12-12 ओवर का कर दिया गया था.

स्टोक्स का कॉमेडी सीन

इंग्लैंड की पारी की आखिरी गेंद पर स्टोक्स ने कुछ ऐसा किया, जिस पर किसी को यकीन न हो और फिर उनके साथ जो हुआ, वो किसी कॉमेडी सीन से कम नहीं था. ग्लेन मैक्सवेल की इस आखिरी गेंद को स्टोक्स ने स्ट्रेट बाउंड्री की ओर उठाकर खेल दिया.स्टोक्स को लगा कि उन्होंने चौका मार दिया है और वह पवेलियन की ओर लौटने लगे.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी बनाया मजाक

ये देखकर हर किसी को हंसी आ गई. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मीडिया ट्विटर अकाउंट से भी इस वीडियो को पोस्ट किया गया, जिसे देखकर हर कोई खूब हंस रहा है और इसे शेयर कर रहा है. यहां तक कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम में स्टोक्स के साथी और दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी धाकड़ ऑलराउंडर का मजाक बनाया और रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह बार-बार ये वीडियो देखने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं.

ऐसा रहा मैच का हाल

मुकाबले की अगर बात करें, तो पहले तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की. कप्तान जॉस बटलर (65 रन, 41 गेंद) ने ताबड़तोड़ चौके बरसाकर माहौल बनाया और दर्शकों को खुश किया. इंग्लैंड ने 12 ओवरों में 112 रन बनाए. फिर इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने पारी की पहली दो गेंदों पर ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच और मिचेल मार्श के विकेट चटका लिए. वोक्स ने ही कुछ देर में मैक्सवेल को भी आउट किया लेकिन चौथे ओवर में 30/3 के स्कोर पर बारिश ने फिर खेल बिगाड़ दिया और इस बार मैच को रद्द करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *