16.25 करोड़ में खरीदे गए बेन स्टोक्स गेंदबाजी नहीं करेंगे, धोनी से हो गई भारी मिस्टेक?

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

जिस खिलाड़ी के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी तिजोरी खोल दी. जिस खिलाड़ी को खरीदने के लिए धोनी ने ऑक्शन के दौरान हार नहीं मानी. जिसपर चार बार की चैंपियन सीएसके ने 16.25 करोड़ रुपये खर्च कर दिए वो आईपीएल 2023 में शायद गेंदबाजी नहीं कर पाएगा. बात हो रही है बेन स्टोक्स की जिनका आईपीएल के आने वाले सीजन में गेंदबाजी करना मुश्किल बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेन स्टोक्स आईपीएल के शुरुआती मैचों में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज ही प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे.

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को गेंद और बल्ले दोनों से मैच जिताने के लिए जाना जाता है. शायद इसी वजह से बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने इतनी रकम खर्च कर दी लेकिन अब खबरें हैं कि चोट की वजह से बेन स्टोक्स शायद गेंदबाजी नहीं कर पाएं.

बेन स्टोक्स क्यों नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी?

अब सवाल ये है कि आखिर क्यों बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर सकेंगे? ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बेन स्टोक्स के बाएं घुटने में चोट है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ये चोट लगी थी और उस सीरीज में भी स्टोक्स ने महज 9 ही ओवर किए थे. स्टोक्स को ये दर्द सिर्फ गेंदबाजी के दौरान हो रहा है इसलिए एहतियातन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. अब आईपीएल में भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने यही फैसला लिया है. हालांकि टीम के बैटिंग कोच माइकल हसी ने उम्मीद जताई है कि बेन स्टोक्स टूर्नामेंट में आगे जाकर शायद गेंदबाजी कर सकेंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

बेन स्टोक्स के साथ कोई रिस्क नहीं लेगी चेन्नई!

बता दें बेन स्टोक्स पर चेन्नई सुपरकिंग्स का रिस्क लेना मुश्किल ही नजर आ रहा है. स्टोक्स अगर चोटिल हो गए तो चेन्नई को भारी नुकसान हो जाएगा. वैसे सवाल ये है कि क्या चेन्नई सुपरकिंग्स ने स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्च कर गलती कर दी है? दरअसल स्टोक्स का इतिहास रहा है कि वो कभी आईपीएल के सभी मैच नहीं खेल पाए हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

स्टोक्स ने साल 2017 में आईपीएल डेब्यू किया था और वो उस सीजन में 12 ही मैच खेले. 2018 में भी ये खिलाड़ी 13 मैच खेला, इसमें भी वो सीजन के पूरे मैच नहीं खेले. 2019 और 2020 में तो ये खिलाड़ी 10 मैच भी नहीं खेला. 2021 में चोट के बाद स्टोक्स एक ही मैच खेलकर बाहर हो गए. 2022 में स्टोक्स आईपीएल ही नहीं खेले और अब 2023 के सीजन से पहले ही इस खिलाड़ी पर चोट का खतरा बना हुआ है. तो कहीं स्टोक्स को खरीदकर धोनी ने गलती तो नहीं कर दी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *