वर्ल्ड कप से पहले खतरनाक ओपनर ने लिया संन्यास, टीम को लगा तगड़ा झटका, फैंस भी सदमे में

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे. सभी टीमें T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं. कुछ क्रिकेट टीमों ने तो अपनी स्क्वाड की घोषणा भी कर दी है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक एक धाकड़ ओपनर बल्लेबाज ने टी-20 वर्ल्ड कप से कुछ दिन पहले ही अचानक से संन्यास की घोषणा कर दी है और सबको हैरान कर दिया. इस खिलाड़ी के संन्यास लेने से टीम को बड़ा झटका लगा है और फैंस भी सदमे में है.

इस धाकड़ ओपनर बल्लेबाज ने लिया संन्यास

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. एरोन फिंच आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे. लेकिन वह 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को अंतिम वनडे मैच खेलते हुए नजर आएंगे.

क्यों लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से इस वजह से संन्यास लिया है, क्योंकि वह इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पिछले कुछ समय में वह वनडे में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 13 मैचों में उन्होंने केवल 169 रन ही बनाए और उनका औसत भी 13 का रहा. फिंच ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और स्कॉटलैंड के विरुद्ध मैच में 148 रन की पारी खेली थी. 2018 में उन्हें आस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई थी.

संन्यास की घोषणा करते हुए कही यह बात

एरोन फिंच ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा- यह सफर बहुत शानदार रहा. मैं कुछ बेहतरीन वनडे टीमों का हिस्सा बनने के लिए सौभाग्यशाली रहा. मैं उन सब का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया. अब समय आ गया है कि अगले कप्तान को वर्ल्ड कप की तैयारी और जीतने का मौका दिया जाए. बता दें कि एरोन फिंच की कप्तानी में ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी-20 वर्ल्डकप का खिताब जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *