बचपन में ही हो गया अनाथ, पिता बनाना चाहते थे आर्मी ऑफिसर, लेकिन बड़ी बहन ने पाल-पोसकर बना दिया दुनिया का खतरनाक ऑलराउंडर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

अगर बचपन में ही किसी बच्चे के सिर से मां का साया उठ जाए तो उसके लिए पूरी जिंदगी बहुत मुश्किल हो जाती है. ऐसा ही एक भारतीय क्रिकेटर के साथ हुआ था. इस क्रिकेटर की मां की मृत्यु बेहद कम उम्र में ही हो गई. पिता इसे आर्मी ऑफिसर बनाना चाहते थे. लेकिन बड़ी बहन ने इसे पाला पोसा और खतरनाक ऑलराउंडर बना दिया.

ये है वो धाकड़ ऑलराउंडर

हम जिस ऑलराउंडर खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं, बल्कि रविंद्र जडेजा हैं जिनका जन्म 6 दिसंबर 1988 को हुआ था. जब वह 17 साल के थे, तभी 2005 में उनकी मां की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई. रविंद्र जडेजा की मां उनको भारतीय टीम की जर्सी में खेलते हुए देखना चाहती थी.

लेकिन जब उनकी मां की मृत्यु हो गई तो जडेजा ने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया. लेकिन फिर उनकी बहन ने उन्हें हिम्मत दी और क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया. साथ ही जडेजा की बड़ी बहन ने ही उनको खर्चे के लिए पैसे दिए और फिर जडेजा धीरे-धीरे भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बन गए.

पिता बनाना चाहते थे आर्मी ऑफिसर

क्या आप जानते हैं कि जडेजा के पिता एक कंपनी में गार्ड की नौकरी करते थे और उनका सपना था कि उनका बेटा आर्मी ऑफिसर बने. लेकिन बचपन से ही जडेजा क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी रखते थे. बाद में उन्होंने इसी फील्ड में अपना करियर बनाया और आज दुनिया भर में उनकी अलग पहचान है. उनके पास दौलत-शोहरत सबकुछ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *