10 गेंद पर 52 रन ठोक रोहित शर्मा को पछाड़कर इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया ,तूफानी पारी खेलकर ने रचा इतिहास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप 2022 में सुपर-4 के पहला मुकाबला आज श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने 45 गेंदों पर चार चौके और 6 छक्कों की मदद से तूफानी 84 रन की पारी खेली. उन्होंने यह पारी खेलकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

गुरबाज ने तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड
अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने आज एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंदों में चार चौके और 6 छक्कों की मदद से 84 रन की विस्फोटक पारी खेली है. अपने इस पारी के बदौलत उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में बनाया गया बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

दरअसल, एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 83 रनों का रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने साल 2016 में 83 रन की पारी खेली थी. वहीं आज सुपर 4 के मुकाबले में शाराजाह क्रिकेट स्टेडियम में रहमनुल्लाह गुरबाज ने 84 रन का स्कोर बनाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. अब वह एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में सबसे सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

2022 एशिया कप में सबसे ज्यादा रन खिलाड़ी भी बने गुरबाज
श्रीलंका के खिलाफ के आज 84 रन की पारी खेलने वाले गुरबाज अब एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. रहमनुल्लाह गुरबाज ने एशिया कप 2022 3 मैचों में 135 रन बना चुके हैं. वहीं उन्होने आज अपना सर्वाधिक स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 84 रन बनाए हैं. वह एशिया कप में 45 के एवरेज और 166.66 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *