दूसरे वनडे से पहले BCCI ने दिया टीम इंडिया को बड़ा झटका, तमाम दिग्गज क्रिकेटरों में छाई मायूसी, भारतीय टीम पर होगा बुरा असर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. फिलहाल टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है. ऐसे में दूसरा वनडे जीतकर भारतीय टीम की निगाहें सीरीज में बराबरी करने पर होंगी. हालांकि दूसरे वनडे से पहले बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है और एक दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी हो गई है. यह खबर सुनकर भारतीय क्रिकेटर्स भी निराश होंगे.

दूसरे वनडे से पहले बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम

जैसा कि आप सब जानते हैं कि भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और खिताब नहीं जीत सकी. T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने चयनकर्ताओं को हटा दिया था. लेकिन अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा कदम उठाया है और टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू ना करने का भी फैसला लिया है. यानी उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है.

पैडी अप्टन को कोच राहुल द्रविड़ की गुजारिश पर टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस साल जुलाई में भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया था. लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही खत्म हो गया और अब उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया गया और इस तरह से उनकी टीम इंडिया से छुट्टी हो चुकी है. वह बांग्लादेश दौरे पर भी भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे.

भारतीय खिलाड़ी होंगे निराश

ये खबर सुनकर भारतीय खिलाड़ी जरूर निराश होंगे, क्योंकि अप्टन को खिलाड़ियों को दबाव से निपटने के गुर सिखाने के लिए टीम से जोड़ा गया था और उनकी मौजूदगी से विराट कोहली को काफी फायदा भी हुआ था. एशिया कप से पहले पैडी अप्टन ने विराट कोहली के साथ काफी समय बिताया और उनकी फॉर्म में वापसी करने में भी मदद की थी. केएल राहुल को भी फायदा हुआ. लेकिन अब पैडी अप्टन भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे और इससे भारतीय खिलाड़ियों को काफी नुकसान हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *