BCCI की बड़ी घोषणा, WTC फाइनल में खेलेगा 160 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला खिलाड़ी, बल्लेबाजों के लिए है बुमराह से भी बेरहम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला खेलना है, जिसके लिए दोनों ही क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। टीम इंडिया का स्क्वाड 25 अप्रैल को घोषित हुआ।

फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा जहां तेज गेंदबाजों को काफी ज्यादा ही मदद मिलती है। जिसके चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 15 खिलाड़ी के अलावा 4 तेज गेंदबाजों को भी बतौर नेट बॉलर टीम में शामिल किया है। आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले डब्लूटीसी फाइनल मुकाबले के लिए BCCI टीम इंडिया के साथ चार तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड भेज सकती है। जो की मैच से पहले टीम इंडिया के अभ्यास में भारतीय बल्लेबाजों की मदद करेंगे। हालांकि, BCCI ने अभी तक चार गेंदबाजों के नाम का एलान नहीं किया है।

लेकिन सूत्रों की माने तो नेट बॉलर के लिए उमरान मलिक, मुकेश कुमार, कुलदीप सेन और नवदीप सैनी को इंग्लैंड जा सकते हैं। आपको बता दें कि उमरान मलिक अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं जी कि लगातार 150 से ऊपर की गेंदबाजी करते हैं। वहीं, उनके अलावा बाकी के तीन गेंदबाज भी शानदार स्पीड से गेंदबाजी करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों का एलान कर दिया गया है। जिसमें एक इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है जी की टीम इंडिया से 17 महीने से बाहर चल रहे थे। वहीं, 15 खिलाड़ियों में 5 गेंदबाज शामिल है। वहीं, टीम में तीन स्पिनरों को भी शामिल किया गया। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करते हुए नजर आएंगे। जबकि चोटिल ऋषभ पंत की जगह केएस भरत को टीम में बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया।

यहां देखें टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *