आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में बापू गुज्जु- अन्ना की जोड़ी ने लहराया तिरंगा, तो केएल राहुल फिरसे भारत की कटाई नाक, देखें लिस्ट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी (ICC) ने 22 फरवरी को टेस्ट फॉर्मेट में खिलाड़ियों की लेटेस्ट रैंकिंग को जारी किया। भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

जडेजा और अश्विन ने सीरीज के पहले दो मैच में जमकर विकेट हासिल किए। वहीं इसका फायदा इन दोनों ही खिलाड़ियों को आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में भी हुआ है। इसके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में अक्षर पटेल ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है, तो आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने फिरसे नाक कटवाई है।

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में भारत का दबदबा

टेस्ट फॉर्मेट में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग पर नजर डाली जाए तो उसमें टॉप-5 में से 3 भारतीय खिलाड़ी दिखाई देंगे। रवींद्र जडेजा जहां 460 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 376 रेटिंग अंकों के साथ अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा हुआ है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती 2 मुकाबलों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल भी अब 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अक्षर ने 2 स्थानों की छलांग लगाते हुए अब 263 रेटिंग अंकों के साथ 5वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अब तक 158 रन बनाए हैं और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग केएल राहुल ने कटाई नाक

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भारी नुकसान हुआ है, क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोई कमान नहीं दिखा पाए है। केएल राहुल को खराब बल्लेबाजी के चलते 7 अंकों का नुकसान हुआ है। वह 493 अकों के साथ 58वें नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि श्रेयस अय्यर को सीझा 10 अंकों की चपत लगी है। जिसकी वह से वह 621 अंकों से साथ 27 वें पायदान पर पहुंच गए है।

वहीं विराट कोहली टॉप-10 से बाहर है। वह 665 अंकों के साथ 16वें पायदान पर है। जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने टॉप-10 में जगह बरकरार रखी हुई हैं। रोहित नबंर-7 और पंत 6ठे पायदान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन शीर्ष स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *