बाबर आजम की बेवकूफी ने टीम इंडिया के लिए खोले फाइनल के दरवाजे, WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के सत्र का पॉइंट्स टेबल हर मुकाबले के बाद रोमांचक होता जा रहा है. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज जारी है.

हालांकि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला कराची में खेला गया. इस मुकाबले 5 दिन का खेल खत्म हो चुका है. इस मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाया और यह मैच ड्रॉ पर ही छूट गया. चलिए WTC की अंक तालिका पर एक नजर डालते हैं किसी टीम को हुआ फायदा और किसे लगा झटका?

पाकिस्तान के सिर से टला हार का खतरा

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला कराची में खेला गया. पांचवे दिन चले इस मैच का नतीजा नहीं निकल सका और यह मुकाबला ड्रॉप पर छुट गया. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 138 रन का लक्ष्य दिया था. मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी को 311/8 पर घोषित किया था, जिसके बाद कीवी टीम को 138 रन का लक्ष्य मिला.

हालांकि न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए ही खेल रही थी. न्यूजीलैंड ने 7.3 ओवर में सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन भी बना लिए थे. लेकिन खराब रौशनी की वजह से मैच को रोक दिया. इस दौरान दोनों टीमों खिलाड़ियों के बाच टाइम को लेकर नोकझोक भी देखने को मिली. हालांकि न्यूजीलैंड के पास अगर आधा घंटे का समय भी होता तो यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था.

बाबर से कहां-कहां हुई कप्तानी में चूक

पहली पारी में 161 रनों की पारी खेलने वाले बाबर आजम कप्तानी में लेग करते हुए नजर आए. पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 438 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में ड्र्रॉ के लिए खेलती हुई नजर आई.  वहीं इस लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 612 रन बनाए.

जिसमें कप्तान बाबर की ढीली कप्तानी देखने को मिले. पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पकड़ वहां कमजोर नजर आईं. जहां 7वें विकेट के लिए सोढी और माइकल ब्रेसवेल 154 रनों की साझेदारी हुई. यहां से इन दोनों खिलाड़ियों ने पाक टीम को हार की तरफ धकेल दिया. लेकिन अंत में बाबर एंड सेना ने खराब रौशनी के चलते हारने से बच गई.

ड्रॉ के बाद कुछ ऐसा है WTC का समीकरण

पाकिस्तानऔर न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डॉ रहा है. जिसके बाद पाकिस्तान की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में खेलने की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. दोनों टीमों के डॉ के चलते सिर्फ 4 अंक मिले हैं. बता दें कि इस मैच के बाद पाइंट टेबल कुछ ऐसी नजर आ रही है.

ऑस्ट्रेलिया इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 10 जीत हासिल कर 78.57 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज है. लिहाजा उनका फाइनल खेलना लगभग तय है. दूसरे स्थान पर भारत मौजूद है, बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया 58.93 अंकों के साथ फाइनल की दावेदारी मजबूत कर ली है.

बात की जाए अन्य टीमों की तो श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड क्रमश: तीसरे चौथे और पांचवे स्थान पर है. इंग्लैंड से घर में सीरीज हारने के बाद पकिस्तान 38. 46 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है. जबकि न्यूजीलैंड का उसके बुरा हाल है वह 26.67 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है.

Sources : cricketaddictor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *