33 की उम्र में विराट कोहली को आई बिजली सी फुर्ती, लिया कैच और किया रन आउट, देखकर भौचक्के रह गए रोहित शर्मा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट का पहला वार्मअप मैच ब्रिस्बेन में खेला गया। यह मैं वैसे तो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए याद किया जाएगा, लेकिन इस मैच में भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जबरदस्त फील्डिंग किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम की महत्वपूर्ण विकेट को रन आउट कर दिया। जिसकी वजह से कंगारू टीम यह मुकाबला 6 रनों से हार गई और अपना मनोबल नीचा कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला वरना मैं काफी रोमांचकारी रहा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 186 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अपना हाफ सेंचुरी बनाया। जिससे दोनों बल्लेबाजों ने अपना और आने वाले समय के लिए दिखा दिया कि वह अभी से ही पूरे फॉर्म में है।

187 रनों का लक्ष्य को हासिल करने के लिए कंगारू टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। एक समय ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगी। लेकिन 33 वर्षीय पूर्व कप्तान विराट कोहली की वजह से ऑस्ट्रेलिया के दो महत्वपूर्ण विकेट गिर गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस कहां जबरदस्त लिया जब तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बॉलिंग कर रहे थे तो उन्होंने एक हाथ से उछलकर कैच लपका, तब मार्कस स्टोइनिस 7 रनों के निजी स्कोर पर थे। इसके अलावा कोहली ने जबरदस्त फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए एक शानदार रन आउट भी कर दिया रॉकेट थ्रो फेंकते हुए।

जब ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में थी तब विराट कोहली ने रॉकेट थ्रो फेकते हुए कंगारू बल्लेबाज टीम डेविड को रन आउट कर दिया। वह 2 गेंदों में 5 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए, कोहली द्वारा फेंका क्या यह थ्रो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है, चित्रों को देखकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी बहुत चक्के रह गए। इसके बाद तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की पवेलियन जाने का सिलसिला जारी हो गया। बीसवीं ऑफर में गेंदबाजी करने आए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक के बाद एक चार कंगारू बल्लेबाजों को आउट किया। जिसके बदौलत भारतीय टीम ने यह मैच 6 रनों से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *