विराट से पूछा- शमी, बुमराह और भुवी, कौन है सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज? लिया इस खिलाड़ी का नाम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं, जिन्होंने लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में कप्तानी संभाली. विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया और विदेशों में जाकर भी जीत हासिल की. भारतीय टीम में विराट की कप्तानी में कई बेहतरीन गेंदबाजों की एंट्री हुई. इनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार काफी महत्वपूर्ण रहे हैं.

ये तीनों लंबे समय से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और जब भी ये एक साथ खेलते हैं तो टीम इंडिया की ताकत कई गुना बढ़ जाती है. लेकिन फैंस अक्सर इन तीनों के बीच तुलना करते रहते हैं. एक बार विराट कोहली से यह सवाल पूछा गया था कि उनकी नजर में शमी, बुमराह और भुवी में से कौन ज्यादा खतरनाक तेज गेंदबाज है. तो आइए जानते हैं उन्होंने क्या जवाब दिया था.

विराट कोहली ने दिया था ऐसा जवाब

विराट कोहली ने कहा था कि हम बहुत खुश किस्मत हैं कि हमारे पास ऐसी गेंदबाजी इकाई है, जो साथ में विकेट लेते हैं और एक-दूसरे के साथ साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं. बुमराह, भुवी और शमी हमारे चोटी के गेंदबाज हैं. विराट ने तीनों में से किसी को भी एक-दूसरे से कम नहीं आंका. उन्होंने शमी की तारीफ करते हुए कहा था कि वह शायद अभी विश्व के 3 सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. जहां अन्य गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं होता, वहां भी वह गेंद को मूव कराने की काबिलियत रखते हैं.

विराट बुमराह को भी दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक मानते हैं. एक बार उन्होंने बुमराह की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि वह विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनना चाहता है और इसके लिए वह खूब मेहनत भी करता है. विराट कोहली भुवनेश्वर कुमार पर भी बहुत भरोसा करते आए हैं. विराट ने एक बार तो भुवनेश्वर की बहुत ज्यादा तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि भुवी को पता है कि अक्सर उन्हें गेंदबाजी का आगाज करना होता है और वह रणनीति बनाते हैं और जरूरत के समय विकेट निकाल कर देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *