रोहित से पूछा- आपके बाद किसे बनना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान? लिया इस दिग्गज का नाम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

जल्द ही भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में T20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलती हुई नजर आएगी. लेकिन इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से भी सीरीज खेलनी है, जो काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. रोहित शर्मा इन दोनों सीरीज के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारियों को पूरा करना चाहेंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी में अगर भारतीय टीम टी20 वर्ल्डकप का खिताब जीत जाती है तो यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी.

रोहित शर्मा का क्रिकेट करियर भी बहुत ज्यादा लंबा नहीं बचा है. कुछ समय बाद उन्हें कप्तानी भी छोड़नी पड़ेगी. ऐसे में रोहित के बाद कौन टीम इंडिया का अगला कप्तान होगा. यह सवाल फैंस मन में अभी से ही उठने लगे हैं. इस बारे में रोहित शर्मा से भी कई बार सवाल किए गए कि वह किसे भविष्य के कप्तान के रूप में देखते हैं. एक बार रोहित ने इस मुद्दे पर अपनी राय भी रखी थी. आइए जानते हैं कि उन्होंने किसका नाम लिया था.

रोहित ने दिया था यह जवाब

विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद जब रोहित शर्मा को नियमित कप्तान बनाया गया था तो उन्होंने बड़ी जिम्मेदारी उठा ली. रोहित ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह कहा था कि उनकी कप्तानी में वो भविष्य के कप्तान को भी तैयार करने वाले हैं. इस दौरान रोहित ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम भी बताए थे, जिनको भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है और उन्हें तराशा जाएगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने केएल राहुल, ऋषभ पंत और बुमराह का नाम लेते हुए कहा था कि इन्हें ज्यादा कुछ बताना नहीं पड़ता है. वो सभी काफी मैच्योर हैं. बस जब उन्हें मार्गदर्शन की जरूरत होगी तो उनके आसपास किसी को होना चाहिए और मुझे ऐसा करने में बहुत खुशी होगी. हमें भी किसी ना किसी ने तैयार किया है और यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जिससे हर किसी को गुजरना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *