एशिया कप हारा, वर्ल्ड कप भी हारेगा, इन 5 खिलाड़ियों को मौका देना महंगा पड़ेगा, एक के साथ BCCI की सेटिंग है

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

सोमवार को भारतीय क्रिकेट का टी20 विश्वकप के लिए टीम के लिए एलान किया गया। इसमें कई सारे खिलाडियों को मौका दिया गया। वहीं अगले महीने भारत को ऑस्ट्रेलिया की पिच पर ये मैच खेलने है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की टीम में अधिकतर उन्हीं खिलाडी को शामिल किया गया है, जो कि एशिया कप में भारत के लिए खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि भारत का प्रदर्शन एशिया कप में काफी निराशाजनक रहा था।

भारत की टीम में काफी सारे खिलाडी अपनी क्षमता प्रदर्शन खेल नहीं दिखा पाए है। इस वजह से टीम सिलेक्शन पर कई सारे पूर्व खिलाडी व कमेंटेटर ने सवाल उठाए है। आज हम आप को उन 5 खिलाडीयों के बारे में बताने जा रहे है, जिनका प्रदर्शन एशिया कप में बेहद खराब रहा, फिर भी इन खिलाडियों को टी20 विश्वकप के लिए मौका दिया गया। तो आइए इन खिलाडियों के बारे में विस्तार से जानते है।

1. ऋषभ पंत

बता दें कि भारतीय टीम मेनेजमेन्ट ने ऋषभ पंत को बार बार मौका दिया है, हालांकि टी20 में ऋषभ का खेल अभीतक क्षमता के दौरान दिखा नहीं है। जिस तरह से पंत को बार बार टीम इंडिया से मौका मिल रहा है, उससे यही प्रतीत होता है कि बीसीसीआई उनपर कुछ ज्यादा ही भरोसा दिखा रहे है।

2. केएल राहुल

बता दें कि एशिया कप के दौरान केएल राहुल की बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी। उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतक देखने को मिला था। इसके बावजूद केएल राहुल को टी20 विश्वकप में जगह मिली है। अब अगर टी20 में राहुल फैल होते है, तो इसका परिणाम भारत के लिए बेहद खराब रहेगा।

3. रविचन्द्रन अश्विन

अश्विन भारत के लिए अधिक टी20 मैच नहीं खेलते है, लेकिन फिर भी उन्हें पहले एशिया कप में मौका दिया गया और अब टी20 विश्वकप में भी जगह दी गई। इस बार का विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जहां स्पिनर का चलना मुश्किल है। ऐसे में अश्विन भारत के लिए एक सिरदर्द ही बने रहेंगे।

4. अक्षर पटेल

देखा जाए तो रविन्द्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को भारतीय टीम में मौका मिला है। एशिया कप के दौरान भी अक्षर को मौका दिया गया था। लेकिन उन्होंने गेंद या बल्ले से कोई खास कमाल नहीं किया। अगर वो टी20 विश्वकप में भी इसी तरह फैल होते है तो हार की वजह बन सकते है।

5. दीपक हुड्डा

बता दें कि भारतीय टीम मेनेजमेन्ट दीपक हुड्डा को लगातार मौके दे रहा है। क्योंकि दीपक ने आयरलैंड के दौरे पर बेहतरीन 100 रन बनाए थे। लेकिन उसके बाद से दीपक कोई खास काम नहीं कर पाए है। ऐसे में अगर दीपक टी20 विश्वकप में भी फैल होते है तो टीम इंडिया की हार हो सकती है, और उन्हें हमेंशा के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *