Asia Cup: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारत-पाकिस्तान का सक्सेस रेट 80 फीसदी से ज्यादा, अब बाबर और रिजवान के सामने इंडियन बॉलर्स की होगी अग्निपरीक्षा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान का लगभग एक साल बाद रविवार को आमना-सामना होगा। राजनीतिक संबंधों के ठीक न होने के कारण दोनों टीमें केवल आईसीसी और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में भिड़ती हैं। ऐसे में इस मुकाबले का फैंस को काफी इंतजार रहता है। एशिया कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम जहां बतौर डिफेंडिंग चैंपियन मैदान पर उतरेगी, वहीं बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का मनोबल भी काफी ऊंचा होगा। इसका कारण पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से जीत है।

यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया नए कलेवर और तेवर में दिखाई दे रही है। कप्तान और कोच बदलने के साथ-साथ टीम ने आक्रामक रुख अपनाया है। रोहित शर्मा के कप्तान और राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद टीम में काफी एक्सपेरिमेंट देखने को मिला है। हर सीरीज में कुछ न कुछ नया देखने को मिला और टीम सफल भी रही है। न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को टीम ने हराया।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद दोनों टीमों का शानदार रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से टीम इंडिया ने 24 मैच खेले हैं और चार में हार का सामना किया है। टीम का सक्सेस रेट 80 फीसदी से ज्यादा है। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम ने इसके मुकाबले काफी कम मैच खेले हैं, लेकिन प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम को ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से टीम 7 मैच खेली है और 6 मैच जीती है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का टीम ने क्लीन स्विप किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया के गेंदबाजों का लिटमस टेस्ट

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी अनुभवहीन दिखाई दे रही है। भुवनेश्वर कुमार का साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दुबई में ही दोनों टीमों के बीच मैच खेला गया था। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के सामने भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए थे। उस मैच में बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज जूझते दिखे थे। युजवेंद्र चहल उस टीम का हिस्सा नहीं थे। दोनों के खिलाफ उनकी लेग स्पिन घातक साबित हो सकती है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होंगी निगाहें

टीम इंडिया की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में रोहित शर्मा और केएल राहुल को शाहीन अफरीदी ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया था। विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया था, लेकिन उन्हें भी इसी गेंदबाज ने आउट किया था। ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं रही थी। दुबई में इन चारों बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली से सभी को बड़ी पारी की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *