ब्रेकिंग न्यूज़ एशिया कप 2023 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 18 अप्रैल से होगा शुरू, जानें किस देश में खेला जायेंगे मैच

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इस साल अगस्त-सितंबर महीने के दरमियान एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन होना है। एशिया कप के 16वें संस्करण का आयोजन पाकिस्तान में होना है। जिसके लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने मंजूरी दे दी है। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पाकिस्तान जाने के लिए अभी भी राज़ी नहीं हुआ है। जिसके चलते अभी और अन्य विकल्पों की तलाश की जा रही है।

आपको बता दें भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश पिछले कई सालों से एक दूसरे के मुल्क में जाकर क्रिकेट नहीं खेले हैं। ऐसे में भारत का एकदम से पाकिस्तान खेलने के लिए जाना बहुत मुश्किल लग रहा है। बहरहाल जो भी हो आने वाले कुछ दिनों में तस्वीर बिल्कुल साफ हो जाएगी । इसी बीच एशिया कप (Asia Cup 2023)के शेड्यूल की घोषणा भी कर दिया गई है। आइए जानते हैं।

एशिया कप के क्वालीफायर मैचों का शेड्यूल हुआ जारी

अगस्त-सितंबर के महीने मने खेले जाने वाले एशिया कप की तारीखों और जगहों की स्थिति अभी साफ नहीं हो पाई है। क्या पूरा एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा ये बात भी अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। इसी बीच एशिया कप के क्वालीफायर्स मैचों का शेड्यूल जारी हो गया है।

एशिया कप में मुख्य टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने के लिए। 10 एसोशीएट टीमों के बीच क्वालिफिकेशन राउन्ड के मुकाबले खेले जाएंगे। जिसकी विजेता टीम एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका , बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ मुकाबले खेलेगी। इन मुकाबलों के शेड्यूल  की पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

नेपाल में खेले जाएंगे क्वालिफिकेशन राउन्ड के सभी मुकाबले

एशिया कप के 16वें सीजन के खिताब के लिए 6 टीमों के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। जिनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका , बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल है। इन टीमों के अलावा एक टीम और एशिया कप में खेलेगी। जो क्वालिफिकेशन  राउन्ड में जीत के निकलेगी।

नेपाल में 18 अप्रैल से एशिया कप 2023 का क्वालिफिकेशन  राउन्ड शुरू होगा। जिसमें 10 एसोशीएट टीमें हिस्सा लेंगी। जिसमें 2 ग्रुप में 5-5 टीमें हैं।  18 अप्रैल से 27 मई तक क्वालिफिकेशन के ग्रुप मैच होंगे। 1 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *