अश्विन-अय्यर ने हार के जबड़े से छीनी जीत, टूटा 37 साल पुराना रिकॉर्ड, IND की 2-0 सीरीज जीत से पॉइंट टेबल में उलटफेर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल करते हुए इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है. मैच के चौथे दिन शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से यह मैच निकल सकता है परंतु बाद में फिर रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई। इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है वहीं इस जीत के हीरो श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन रहे। जिन्होंने भारतीय टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालते हुए मैच में जीत दिलाई।

हारते-हारते बची टीम इंडिया

बांग्लादेश ने भारतीय टीम को इस मैच में 145 रनों का लक्ष्य दिया था वहीं चौथे दिन की शुरुआत  भारतीय टीम ने 45 रन 4 विकेट के नुकसान पर की थी परंतु देखते ही देखते भारत ने अपने 3 विकेट भी गंवा दिए। ऐसे में भारतीय टीम पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। वही अंत में रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेलते हुए 71 रनो की साझेदारी की। भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन था वहीं भारतीय टीम को जीत के लिए 100 रनों की आवश्यकता थी। उस समय अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट की जोड़ी क्रीज पर मौजूद थी।

परंतु शुरुआती ओवर में ही भारतीय टीम ने अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट और ऋषभ पंत का विकेट जल्दी ही खो दिया। दूसरी पारी में भारतीय टीम तीसरे दिन शुक्रवार को शुरू में ही भारतीय टीम ने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद यह मुकाबला बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 231 रन बनाकर भारत के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा। इसी बीच भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 40 रन बनाए थे। हालांकि इस सीरीज में भारतीय टीम ने अपना कब्जा कर लिया है।

भारत और बांग्लादेश का टेस्ट रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 14 मैच हुए। जिनमें भारतीय टीम ने 11 मैच अपने नाम किए हैं वही बांग्लादेश अभी तक भारतीय टीम के साथ एक टेस्ट मैच भी नहीं जीत पाई है वहीं 2 मैच ड्रॉ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *