video 32 चौके- 13 छक्के, हर ओवर में पलटा मैच, अर्जुन ने आखिरी विकेट लेकर मुंबई इंडियंस को दिलाई तीसरी रोमांचक जीत

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

16वें सीजन के 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं. ये मुकाबला 18 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में एमआई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन का टारगेट सेट किया. जिसको हैदराबाद के बल्लेबाज़ हासिल करने में क़ामयाब/नाक़ामयाब हुए. एसआरएच 19.5 ओवर में 178 रन बनाकर सिमट गई. परिणामस्वरूप, टीम ने मुंबई ने से 14 रन से जीत दर्ज की. इसी जीत के साथ जहां एमआई आईपीएल 2023 अंक तालिका में छठे पायदान पर पहुंच गयी, तो वहीं एसआरएच को नौवें स्थान पर जाना पड़ा.

मुंबई इंडियंस की अच्छी शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि, इस बीच शर्मा 28 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। 4.4 ओवर में टी. नटराजन ने उनका शिकार किया। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर के ओवर में चौकों की हैट्रिक जड़ उन्होंने अपने आईपीएल करियर के 6 हजार रन भी पूरे कर लिए। 6 ओवर के बाद स्कोर 53/1।

मुंबई इंडियंस को लगे दोहरे झटके

12वें ओवर में मुंबई इंडियंस को दोहरे झटके लगे। ओवर की पहली गेंद पर ईशान किशन को मार्को यानसन ने आउट कराया। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए 31 गेंद पर 38 रन बनाए। पांचवीं गेंद पर सूर्यकुमार यादव का विकेट मार्कों ने झटकाया। सूर्या ने सात रन की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों का कैच एडेन मार्कम ने लपका। 12 ओवर के बाद स्कोर 95/3।

तिलक वर्मा की ताबड़तोड़ पारी हुई खत्म

भुवनेश्वर कुमार ने तिलक वर्मा को आउट कर उनकी ताबड़तोड़ पारी का अंत किया। वर्मा ने 17 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ चौथे विकेट के लिए 28 गेंद पर 56 रन की साझेदारी की। 17 ओवर के बाद स्कोर 152/4।

कैमरून ग्रीन ने जड़ा अपना पहला आईपीएल अर्धशतक

17.4 ओवर में टी नटराजन की गेंद पर चौका जड़ कैमरून ग्रीन ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशक लगाया। उन्होंने 33 गेंदों में अपने पचास रन पूरे किए। 18 ओवर के बाद टीम का स्कोर 172/4।

मुंबई इंडियंस ने बनाया मजबूत स्कोर

कैमरून ग्रीन और तिलक वर्मा की उपयोगी पारी के बूते मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। जहां कैमरून ग्रीन 64 रनों पर नाबाद रहें, वहीं टिम डेविड आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए। उन्होंने 16 रन की पारी खेली।

पावरप्ले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने गंवाई दो विकेट

पावरप्ले में सनराइज़र्स हैदराबाद को दो बड़े झटके लगे। 1.4 ओवर में पहले राहुल त्रिपाठी नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी का विकेट गिरा। वह पांच गेंद रप सात रन ही बना सके। ये दोनों ही विकेट जेसन बेहरनड्रॉफ ने लिए। 6 ओवर के बाद स्कोर 42/2।

10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 76 रन

10 ओवर की समाप्ति तक सनराइज़र्स हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 76 तक पहुंच गया था। 8.4 ओवर में एडम मार्कम को कैमरून ग्रीन ने आउट किया। 22 रन की पारी खेल वह अपना कैच रितिक शौकीन के हाथों में थमा बैठे। इसके बाद 9.1 ओवर में पीयूष चावला की गेंद पर टिम डेविड ने अभिषेक शर्मा को कैच आउट किया।

हेनरिक क्लासेन को पीयूष चावला ने भेजा पवेलियन वापिस

14वें ओवर की आखिरी गेंद पर पीयूष चावला ने हेनरिक क्लासेन को पवेलियन वापिस भेजा। उन्होंने मुंबई के गेंदबाज़ों की धुनाई करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। जिसकी मदद से वह अपने खाते में 36 रन जोड़ सके। उन्हें टिम डेविड ने कैच आउट किया। 14 ओवर के बाद स्कोर 127/5।

टिम डेविड की फील्डिंग ने लूटी महफ़िल

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ़ मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड ने उम्दा फील्डिंग कर महफ़िल लूटी। उन्होंने मुकाबले में चार कैच लपके और वॉशिंगटन सुंदर को रन आउट किया। मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन और मार्को यानसन को उन्होंने कैच आउट किया।

मुंबई इंडियंस की हुई जीत

193 रन के लक्ष्य को हासिल करने आई सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम 178 रन बना सकी और 19.5 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। परिणामस्वरूप, मुंबई की 14 रन से शानदार जीत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *