अन्ना- अय्यर की जोड़ी अंगार है बाकि सब भंगार है” , बांग्लादेश के खिलाफ हारी हुई बाज़ी को जीताया, तो भारतीय फैंस ने लुटाया अपना प्यार

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आर अश्विन और श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर मझधार में फंसी टीम इंडिया की नाव को निकाल दिया और बांग्लादेश के खिलाफ हाथ से जाते दिख रहे मुकाबले में मिलकर भारत को 3 विकेट जीत दिला दी. इसी के साथ भारत ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया है. केएल राहुल की अगुआई में भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ दूसरे टेस्ट मैच में उतरा था और उसके पास वनडे सीरीज की हार का हिसाब बराबर करने का यही मौका था, मगर तीसरे दिन एक समय भारत के हाथ से मुकाबला निकलता दिख रहा था.

145 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने अपने 7 विकेट 74 रन पर ही गंवा दिए थे. मुकाबला बुरी तरह से फंस गया था और ऐसे समय में अय्यर और अश्विन ने जिम्मेदारी संभाली और टीम को रोमांचक जीत दिलाई. दोनों के बीच 71 रन की अटूट साझेदारी हुई. अश्विन 42 रन और अय्यर 28 रन पर नाबाद रहे.

अय्यर और अश्विन जीत के हीरो

मेजबान की पहली पारी को भारत को 227 रन पर समेट दिया था, जिसके बाद भारत ने 314 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली. बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 231 रन बनाकर भारत को 145 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम आखिरी दिन पहले सेशन में अय्यर और आर अश्विन की साझेदारी की बदौलत हासिल कर लिया.

बांग्लादेश नहीं तोड़ पाया दीवार

चौथे दिन की शुरुआत भारत ने 4 विकेट पर 45 रन से आगे खेलते हुए की. अक्षर पटेल ने भी अपनी 26 रन की पारी को आगे बढ़ाई, मगर बांग्लादेश के गेंदबाजों ने पहले ही सेशन में लगभग भारत की हार की कहानी लिख ही दी थी, मगर फिर अय्यर और अश्विन की जोड़ी दीवार बनकर खड़े हो गई, जिसे बांग्लादेश तोड़ नहीं पाया.

अश्विन का डबल कमाल

अश्विन ने पहले तो दोनों पारियों को मिलाकर कुल 6 विकेट लिए और बांग्लादेश को सस्ते में रोका. इसके बाद उन्होंने बल्ले से कमाल किया और 62 गेंदों पर 42 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं अय्यर ने 46 गेदों पर 4 चौके लगाकर अश्विन का साथ दिया. अय्यर ने पहली पारी में 87 रन ठोके थे.

भारतीय स्टार्स का निकला दम

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा बुरी तरह से फ्लॉप रहे. दोनों ही पारियों में भारतीय स्टार्स का दम निकल गया. इनके अलावा शुभमन गिल का बल्ला भी दोनों पारियों में नहीं चल पाया. दोनों पारियों को मिलाकर राहुल ने कुल 12 रन, गिल ने 27 रन, पुजारा ने 30 रन और कोहली ने 25 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *