मैच में हुआ गजब कारनामा ‌एक बॉल पर 2 बल्लेबाज हुए आउट, फिर भी नहीं गिरा विकेट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

कल इंदौर के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच निर्णायक सीरीज खेला गया। जिसमें साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से मात दिया। साउथ अफ्रीका के पारी के दौरान एक गजब घटना देखने को सामने आती हैं। इस कारनामे को देखकर सभी लोग हैरान हो जा रहे हैं। हैरानी की वजह यह है कि अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने ही पैरों से स्टैंपर को उड़ा दिया लेकिन फिर भी नाॅट आउट हुआ।

खास बात ये रही कि एक ही बॉल पर दो बल्लेबाज दो बार आउट हुए और उसके बाद भी विकेट नहीं गिरा। ये बात काफी कन्फ्यूजन लगती है लेकिन आप समझिए कि मैच में ये मज़ेदार चीज़ कब देखने को मिली।

दरअसल, भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने पारी का 17वां ओवर करने के लिए आते हैं। पूरे ओवर में मोहम्मद सिराज ने 8 रन खर्च किए लेकिन इस दौरान पूरा ड्रामा देखने को मिला। 17वें ओवर की पांचवीं बॉल पर मोहम्मद सिराज ने नो बॉल डाली, जो हाइट की वजह से हुई थी।

पांचवी गेंद को स्टब्स ने छक्का मारने की कोशिश करते हैं लेकिन उमेश यादव के हाथों में कैच पकड़ा बैठते हैं। लेकिन यहां गेंद नो बॉल होती है। जिसके बाद मोहम्मद सिराज ने दोबारा फ्री हिट के लिए गेंद फेंकते हैं। लेकिन रिले रासो ने अपने ही पैरों से स्टंप को गिरा देते हैं। यह नजारा देखकर फैंस काफी हैरान रह जाते हैं।

भारतीय टीम ने घुटने टेके

साउथ अफ्रीका द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए टीम इंडिया मैदान पर लगती है टीम इंडिया की शुरुआत बल्लेबाजी बेहद खराब साबित होती है। रोहित शर्मा 0 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं वही श्रेयस अय्यर 1 रन बनाते हैं। उसके बाद दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत पारी को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं। तथा कुछ विस्फोटक शाॅट भी खेलते हुए नजर आते हैं। लेकिन दोनों बल्लेबाज ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं। दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों में 46 तो ऋषभ पंत ने 14 गेंदों में 27 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं।

पिछले मैच के सुपरमैन यानी सूर्यकुमार यादव भी इस मैच में फ्लॉप नजर आते हैं इन्होंने केवल 8 रनों की पारी खेलते हैं। अक्षर पटेल ने 9 रन बनाए, वहीं रविचंद्रन अश्विन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गये। हर्षल पटेल ने जरुर कुछ अच्छे शॉट लगाये, लेकिन वो भी सिर्फ 17 रन ही बना सके। उसके बाद दीपक चाहर ने 21 रनों की पारी खेलते हैं। वही उमेश यादव 20 रनों की। भारतीय टीम 18.3 ओवर में आलआउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *