जीरो पर आउट सारे बल्लेबाज, 15 गेंदों में किया मैच का फैसला, छा गया गेंदबाज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एक गेंदबाज अपने दिन पर क्या कर सकता है, वो इस मुकाबले में देखने को मिला. मुकाबला जो इंग्लैंड में चल रहे 100 गेंदों वाले टूर्नामेंट द हण्ड्रेड में खेला गया. आमने सामने साउदर्न ब्रेव और वेल्स फायर की टीम थी. और, इसी मुकाबले में एक गेंदबाज के आगे सारे बल्लेबाज जीरो पर आउट हो गए. अब आप कहेंगे कि इस मैच में तो पहले खेलते हुए वेल्स फायर ने 129 रन बनाए, जवाब में साउदर्न ब्रेव ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 132 रन भी ठोके. तो फिर बल्लेबाज जीरो पर कैसे आउट हुए ? तो यहां हमारा मतलब सिर्फ उन बल्लेबाजों के जीरो पर आउट होने से है, जिसे उस एक गेंदबाज ने निशाना बनाया.

हम यहां इंग्लैंड के 25 साल के बॉलिंग ऑलराउंडर जॉर्ज गार्टन की बात कर रहे हैं. साउदर्न ब्रेव की ओर से खेलते हुए उन्होंने वेल्स फायर के जितने भी विकेट चटकाए, वो सभी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए.

15 गेंदों में किया मैच का फैसला

जॉर्ज गार्टन ने मुकाबले में सिर्फ 15 गेंदें फेंकी और एक तरह से उन्हीं 15 गेंदों पर मैच का फैसला भी हो गया. इन 15 गेंदों में गार्टन ने वेल्स फायर के टॉप ऑर्डर को डग आउट में भेज दिया. उन्होंने ये काम सिर्फ 7 रन देते हुए किया. इसके लिए जॉर्ज गार्टन को मैच का हीरो भी चुना गया.

वो 3 बल्लेबाज जो जीरो पर चलते बने गार्टन के खिलाफ

अब जरा जानिए कि वो कौन कौन से बल्लेबाज रहे, जिनके डगआउट में जाने का इंतजाम जॉर्ज गार्टन ने किया. उन्होंने पहला विकेट मैच में डाली अपनी दूसरी गेंद पर जैकॉब बेथेल का लिया. इसके बाद दूसरा विकेट चौथी गेंद पर वेल्स फायर के कप्तान जोश कॉब को क्लीन बोल्ड कर लिया. और, जब 7वीं गेंद डाली तो बेन डकेट की गिल्लियां बिखर गई और इस तरह उनके 3 विकेट पूरे हुए. ये तीनों बल्लेबाज मैच में अपना खाता नहीं खोल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *