नीलामी के बाद चट्टान सी मजबूत हो गई गुजरात टाइटंस की टीम, आशीष नेहरा ने दौड़ाया अपना दिमाग तो खतरे में पड़ी हार्दिक की कप्तानी, देखें एक नज़र में टीम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा कि आईपीएल 2023 की नीलामी 23 दिसंबर शुक्रवार को केरल की कोच्चि शहर में रखा गया था। जहां पर सभी फ्रेंचाइजी ने अपने बेस्ट प्लेइंग 11 को तैयार कर लिया है। आपको हम बता दें की इस नीलामि के लिए 405 खिलाड़ी ने अपना नाम दर्ज कराया था। जिनमें से 80 प्लेयर्स को खरीदा गया है। इन 80 प्लेयर्स में से 29 प्लेयर्स विदेशी है और 51 प्लेयर्स भारत के हैं, जिनको IPL फ्रेंचाइजी टीमों ने खरीदा है।

इस मिनी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास का सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी सैम करन साबित हुए। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह था कि पिछले आईपीएल सीज़न की चैंपियन गुजरात टाइटन किन-किन प्लेयर्स को ख़रीद कर अपनी टीम में शामिल करेगा।

केन विलियमसन गुजरात में शामिल खतरे में पड़ी हार्दिक की कप्तानी

पिछले आईपीएल सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी टीम के कप्तान रह चुके केन विलियमसन को बार ऑक्शन से पहले हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था। सामने से आते मौके को बिना गवाये हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम ने केन विलियमसन को 2 करोड़ रूपए की राशि अदा करके खरीद लिया है। आशीष नेहरा द्वारा लिए गए इस फैसल के बाद टीम में केन विलियमसन के जाने से हार्दिक पांड्या की कप्तानी खतरे में पड़ सकती है। क्योंकि एक कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है, जिसकी वजह से केन विलियमसन को उनकी जगह कप्तानी सौपी जा सकती है। साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम ने लौकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में ट्रेड कर दिया था इसलिए उनको अब तेज गेंदबाज की जरूरत थी।

अपने इस तेज गेंदबाज कि कमी को पूरा करने के लिए गुजरात टाइटंस टीम ने ‘शिवम मावी’ को 6 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। शिवम के अलावा गुजरात टाइटन्स ने ‘जोशुआ लिटिल’ को 4.40 की धनराशी देकर अपनी टीम में शामिल किया है। साथ ही वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ‘ओडियन स्मिथ’ को गुजरात टाइटंस ने 50 लाख रुपये और विकेटकीपर बल्लेबाज ‘श्रीकर भारत’ को 1.20 करोड़ रुपये अदा करके अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है।

इन प्लेयर्स को मिनी ऑक्शन मे ख़रीदकर चट्टान सी मजबूत बनी गुजरात टाइटंस

1. केन विलियमसन- 2 करोड़ रुपए

2. ओडियन स्मिथ- 50 लाख रुपए

3. शिवम मावी- 6 करोड़ रुपए

4. उर्विल पटेल- 20 लाख रुपए

5. जोशुआ लिटिल- 4.40 करोड़ रुपए

6. मोहित शर्मा- 50 लाख रुपए

आईपीएल 2023 की नीलामी के बाद गुजरात टाइटन्स की पुरी स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, केन विलियम्सन, श्रीकर भरत, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, उर्विल पटेल, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ, राशिद खान, , विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, शिवम मावी, राहुल तेवतिया यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नालकांडे, जयंत यादव, जोशुआ लिटिल, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *