फाइनल में पहुंचने के बाद बौखलाए पाकिस्तानी टीम, न्यूजीलैंड को हराने के बाद अब भारत के जबड़े से छिनेंगे जीत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने 2 सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) के बूते न्यूज़ीलैंड को टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में एकतरफा मात दे दी है। अब तक इस टूर्नामेंट में इन दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला उस लिहाज से नहीं बोला था, जिसकी सभी को उम्मीद थी।

लेकिन सेमीफाइनल के अहम मुकाबले में इस जोड़ी ने एक बार फिर बता दिया कि क्यों उन्हें विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है। अबतक इन दोनों ही खिलाड़ियों को जमकर ट्रोल किया जा रहा था, खासकर बाबर को आलोचकों ने लगातार निशाने पर लिया हुआ था। लेकिन अब इस पारी के बाद मोहम्मर रिजवान ने अपने कप्तान बाबर की तुलना भारत के दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) से कर दी है।

बाबर आजम टी20 विश्वकप 2022 में पूरी तरह से रनों के लिए तरस रहे थे। ग्रुप स्टेज में 5 मुकाबले खेलने के बावजूद उनके बल्ले से सिर्फ 39 रन ही निकले थे। ऐसे में उनके रनों का सभी को बेसब्री से इंतजार था और इसके लिए उन्होंने सेमीफाइनल का मंच चुना। बाबर ने रिजवान (Mohammed Rizwan) के साथ मिलकर कीवी गेंदबाजों की कुटाई करना शुरू कर दिया।

उन्होंने 42 गेंदों में 53 रन बनाए, उनकी इस पारी के बाद मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने इरफान पठान और जतिन सप्रू से बातचीत करते हुए बाबर के खराब फॉर्म और इस पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि वह विराट कोहली के दर्जे के खिलाड़ी है। रिजवान ने कहा,

“जाहिर तौर पर उनके(बाबर आजम) के रनों की हमारी टीम को जरूरत थी। अल्लाह उनका इम्तेहान ले रहे थे, किसी भी बड़े खिलाड़ी के जीवन में ऐसा टाइम आता है। जैसा कि हमने विराट के साथ देखा था। विराट और बाबर बराबर के खिलाड़ी है, जो कि मुश्किल समय से बाहर निकलना जानते हैं।”

सेमीफाइनल में Mohammed Rizwan ने खेली मैच विनिंग पारी

मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में बेहद अहम पारी खेली है। केन विलियमसन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनकी टीम संयुक्त रूप से सिर्फ 152 रन तक ही सीमित हो गई। जिसके जवाब में पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए ही 105 रनों की साझेदारी कर डाली।

बाबर के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद भी विकेटकीपर बल्लेबाज ने मोर्चा संभाले रखा और 43 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बनाए। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है। आपको बता दें कि इस जीत के साथ पाकिस्तान फाइनल में पहुंच चुका है, जहां उनका सामना भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के विजेता से 13 नवंबर को मेलबर्न में होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *