ऑस्ट्रेलिया से पहला टी20 हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम, BCCI के सामने रख दीं ये 2 मांग

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे दोस्तों भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का अपना पहला मैच हार गई है। सीरीज से पहले विश्वकप के लिए टी20 टीम का चयन हुआ था।

जिससे कहा जा रहा था कि विश्वकप के लिए टीम बेहतर है। लेकिन जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत को हार मिली है, उससे यह प्रतीत नहीं होता।

भारत की बेटिंग ऑस्ट्रेलिया के सामने दमदार रही। लेकिन बोलिंग और खराब फिल्डिंग की वजह से हार का सामना करना पडा। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने बीसीसीआई के सामने दो बडी मांग रख दी है।

राहुल द्रविड ने की ये बडी मांग

कुछ दिनों बाद टी20 विश्वकप की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में टी20 विश्वकप को पास आता देख भारत के कोच राहुल द्रविड ने बीसीसीआई समक्ष एक मांग की है। खबरों के मुताबिक बता दें कि राहुल द्रविड चाहते है कि टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम से ज्यादा से ज्यादा अभ्यास मैच हो।

ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति को ढालने के लिए ये सब काफी जरुरी है। वहीं राहुल द्रविड ने एक और मांग ये रखी है कि भारतीय टीम को वक्त से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना कर दिया जाए, जिससे टीम को ज्यादा से ज्यादा मैच खेल सकें।

विश्वकप से पहले टीम होगी ऑस्ट्रेलिया रवाना

जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने तय किया है कि भारतीय टीम साउथ आफ्रिका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि, “हम कई टीमों के साथ बात कर रहे है जो कि आईसीसी के रखे गए प्रैक्टिस मैचों के अलावा हमारे साथ खेले।”

आगे उन्होंने कहा कि, “वहीं टी20 विश्वकप के लिए टीम उनके सहयोगी स्टाफ के साथ 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। भारतीय टीम आफ्रिका के खिलाफ जो वनडे मैच खेलेगी, वह वीवीएस लक्ष्मण द्रारा प्रशिक्षित दूसरी श्रेणी की टीम होगी।”

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *