बड़े दिनों के बाद पाकिस्तान ने भारत के आगे झुकाया सर, बांग्लादेश की जीत पर बोले, थैंक्स पड़ोसी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 के मुकाबले खेले जा रहे हैं, इस दौरान क्रिकेट फैंस की आवाज पूरे मैदान में गूंजती रहती है और यह बात से हमें स्पष्ट पता चलता है कि, यह रोमांच कितना बड़ा है। अब वह वक्त आ चुका है, जहां पर सारी टीम सेमीफाइनल की ओर का रास्ता देख रही है। सारी टीम तीन-तीन मैच खेल चुकी है और लगभग आधा आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 पूरा हो चुका है।

सारे टीम को ग्रुप स्टेज पर 5-5 मैच खेलने हैं। अब से लगभग अगले 15 दिन के बाद दुनिया को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का नया विजेता मिल जाएगा। फिलहाल सेमीफाइनल में जाने की कशमकश जारी है और इंडिया के ग्रुप की बात करें तो भारत पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका यह तीनों टीम अभी तक सेमीफाइनल में जाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की संभावना बहुत कम दिख रही है जहां पर अगर उनको सेमीफाइनल में जाना है तो आने वाले मैचों में उनको जीतना ही पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ अगर भारतीय टीम अपनी बची हुई सारे मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में उनका स्वागत होगा।

नंबर वन पर भारत, दक्षिण अफ्रीका दूसरे पर है टीका

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के अंदर इस साल भारतीय टीम अपनी तीन मैचों को अंजाम दे चुकी है और जिनमें से वह दो मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड से जीत चुकी है और साउथ अफ्रीका से उनको हार मिली। वही, दूसरी तरफ अगर देखा जाए तो पाकिस्तान बहुत बड़ी मुसीबत में है, क्योंकि उनके सेमीफाइनल में जाने का संभावना बहुत कम है क्योंकि उनके पास केवल 2 अंक है और इसको लेते हुए अगर वह आने वाले मैचों को जीत जाते हैं तो,

उनको 4 अंक मिलेंगे जिसके कारण वह 6 अंकों के साथ T20 वर्ल्ड कप में होंगे जहां पर टीम इंडिया के हारने के बाद उनके पास फिलहाल 4 अंक हैं और अगर उनके आने वाले मैचों में बारिश हो गई तो दो मैचों के एक-एक अंक उनको मिल जाएंगे जिसके कारण उनके पास भी 6 अंक हो जाएंगे। पर अगर हम अंको को पाने की बात करें तो पाकिस्तान उनको मैच के दौरान हराकर लेगा और भारत को वह बारिश के कारण मिल सकता है तो जिसके अंदर पाकिस्तान को रन रेट भारत की अपेक्षा में है ज्यादा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *