CSK की बम्पर जीत के साथ पांचवे मैच में बने कुल 15 बड़े रिकार्ड्स, धोनी ने रचा इतिहास बना दिया नया रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

चेन्नई ने सोमवार को खेले गए आईपीएल -2023 के अपने दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हरा दिया. इसी के साथ चार बार की विजेता ने अपनी जीत का खाता खोला. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के 57 और डेवन कॉन्वे के 47 रनों के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 217 रन बनाए. लखनऊ अच्छी शुरुआत के बाद भी ये लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी. मोईन अली की फिरकी के सामने लखनऊ पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी.

लखनऊ के लिए एक बार फिर काइल मायर्स का बल्ला चला.उन्होंने 22 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. बाकी कोई और बल्लेबाज चेन्नई के घर में अपना बल्ला नहीं चला सका और टीम को पहली हार मिली. लखनऊ ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था.

पावरप्ले में लखनऊ का धमाल

218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम को जिस शुरुआत की जरूरत थी वो उसे मिली.टीम के कप्तान केएल राहुल और मायर्स ने पावरप्ले में 80 रन जोड़े. ये लखनऊ का पावरप्ले में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है. मायर्स ने अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद वह आउट हो गए. एमएस धोनी ने पिछले मैच में मोईन अली से गेंदबाजी नहीं करवाई थी. उन्हीं मोईन ने मायर्स को डीप मिडविकेट पर डेवन कॉन्वे के हाथों कैच कराया. मोईन अली ने ही केएल राहुल को गायकवाड़ के हाथों लपकवाया.

राहुल लखनऊ के तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. इससे पहले मिचेल सैंटनर ने दीपक हुड्डा को आउट कर दिया था. हुड्डा ने दो और राहुल ने 20 रन बनाए. मोईन अली ने फिर क्रुणाल पंड्या को भी पवेलियन की राह दिखाई. पंड्या लॉन्ग ऑन पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए. उन्होंने नौ रन बनाए.मोईन अली ने फिर मार्कस स्टोइनिस को भी पवेलिनय पहुंचा दिया. उन्होंने 21 रन बनाए.

पांचवे मैच में बना कुल 16 रिकार्ड्स

1. CSK vs LSG की टीम ने अब तक आपस में 1-1 मुकाबले खेले हैं. जिसमें दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है.

2. धोनी  लगातार दो छक्के मार महफिल लूट ली. तीसरी गेंद पर वह आउ हो गए. तीन गेंदों पर उन्होंने 12 रन बनाए.

3. IPL  में CSK के लिए उच्चतम पावरप्ले स्कोर:
100/2 बनाम पीबीकेएस, मुंबई, 2014
90/0 बनाम एमआई, मुंबई, 2015
79/0 बनाम एलएसजी, चेन्नई, आज
75/1 बनाम केकेआर, चेन्नई, 2018
2018 में सीएसके के 75/1 बनाम केकेआर को पार करते हुए चेपॉक में एक आईपीएल खेल में उच्चतम पीपी कुल

4. काइल मेयर्स ने लखनऊ सुपरजांयट्स के लिए सबसे तेज 21 गेंदो में अर्धशतक जड़ा है.

5. ऋतुराज गायकवाड़ ने आज अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक जड़ा है.

6. पिछले साल पुणे में केकेआर के खिलाफ 66/1 को पार करते हुए लखनऊ सुपरजांयट्स के लिए उच्चतम पावरप्ले टोटल आज बना है.

7. ऋतुराज गायकवाड़ ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा है.

8. मोईन अली ने आज 4 ओवरों में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किया. ये उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

9. मार्कस स्टोइनिस ने आईपीएल में अपने 50 छक्के पूरे कर लिए हैं.

10. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में अब 5 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

11. आवेश खान ने आज आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं.

12. क्रुनाल पांड्या ने आज आईपीएल में अपना 100वां मुकाबला खेला है.

13. अंबाती रायुडु ने आज आईपीएल में 350 चौके पूरे कर लिए हैं.

14.गायकवाड़ और कॉन्वे को तूफानी शुरुआत करने से रोक नहीं पाए.इन दोनों के सामने मार्क वुड की तेजी भी नहीं चली.पावरप्ले में इन दोनों ने 73 रन जोड़ दिए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की. इस जोड़ी ने नौ ओवर में ही ये स्कोर बना लिया था. 10वें ओवर की पहली गेंद पर रवि बिश्नोई ने आते ही गायकवाड़ को आउट कर दिया. इस बल्लेबाज ने 31 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली. अगले ओवर में वुड ने कॉन्वे को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. कॉन्वे 29 गेंदों पर 47 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे.

बिश्नोई की फिरकी ने दिखाया कमाल

इस बीच बिश्नोई ने अपनी फिरकी से चेन्नई के बल्लेबाजों को चलता किया लेकिन वह रन गति को रोक नहीं पाए. 14वें ओवर में शिवम दुबे ने बिश्नोई पर दो छक्के मारे लेकिन फिर इस ओवर की पांचवीं गेंद पर वह आउट हो गए. उन्होंने 16 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाए. मोईन अली भी 19 रन बनाकर बिश्नोई की गेंद पर स्टंप हो गए. बेन स्टोक्स एक बार फिर फेल रहे और आठ रन बनाकर आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *