वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बौखला गए हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम, इस देश से सीरीज नहीं खेलने का किया ऐलान

Australia Cricket Team: T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया( Australia Cricket Team) को मिली हार के बाद खलबली मच गई है। क्योंकि इन्होंने बताया है कि मैं कभी इस देश के साथ कोई भी विपक्षीय सीरीज नहीं खेलूंगा, क्योंकि इसी की वजह से वर्ल्ड कप ट्रॉफी से में वांछित रहा हूं।

T20 वर्ल्ड कप 2024 हाल ही में समाप्त हुआ है जहां भारतीय टीम फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर ट्राफी अपने नाम कर लिया है भारतीय टीम 17 साल के सुखार को समाप्त कर T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसे दिग्गज टीम को वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद छटपटाहट जैसी महसूस होते दिखाई दे रहा है। 

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का बड़ा ऐलान 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम नाम बताया है कि महिलाओं के अधिकारों के संबंध में तालिबान सरकार के शख्त रुख के कारण अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के साथ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कार्यकारी कहा कि इस मामले में हम लोगों को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ नियमित बातचीत हो रही है और उम्मीद है कि दोनों टीम में भविष्य में कभी ना कभी एक दूसरे के साथ खेलना शुरू करेगी। दरअसल ,ऑस्ट्रेलिया टीम ने महिलाओं और लड़कियों के मानवाधिकार में गिरावट का हवाला देते हुए तीन बार अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से अपना नाम वापस लिया है।

Australia Cricket Team के CEO ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सीईओ ने बताया कि अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है लेकिन मानवाधिकारों के आधार पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ अपनी पिछली कुछ सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

आगे इन्होंने बताया कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ हम लोगों का बहुत ही क्लोज़नेस संबंध और नियमित संवाद बरकरार रहेगी और हम लोग चाहते हैं कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लगातार संपर्क बनाए रहे हैं और भविष्य में विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करें।

 

Leave a Comment