T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट ने खेली जिताऊ पारी, फिर भी फैंस है नाराज, जानिए क्यों

Virat Kohli Retirement From T20 Cricket: रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 में इतिहास रच दिया है।दरअसल 29 जून यानी कि शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है।

हालांकि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका से मुकाबला जीत पाना उतना आसान नहीं था लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एवं विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली की सूझबूझ से भारतीय टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच गए थे। ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने अपने फैंस का दिल तोड़ दिया है दरअसल इन्होंने T20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

खिताब जीतने के बाद कोहली ने तोड़ा फैंस का दिल

T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबला मैं टीम इंडिया के महान बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है विकट परिस्थिति में विराट कोहली ने टीम का कमान संभालने का काम किया था। हालांकि भारतीय टीम सात रनों से मुकाबला जीत कर इतिहास रच दिया है।

लेकिन मुकाबला जीतने के बाद विराट कोहली ने बड़ा कदम उठाया है जिससे पूरा क्रिकेट जगत में गम का माहौल बन गया है। दरअसल, विराट कोहली ने बताया कि यह मेरा आखिरी T20 वर्ल्ड कप था जिसका इंतजार मैं लंबे समय से कर रहा था वह चीज अब प्राप्त कर लिया हूं।

भारत के लिए यह मेरा आखिरी T20 मैच था – विराट 

विराट कोहली ने बताया कि मैंने मुकाबला जीता है जो की एक खुला रहस्य था ऐसा नहीं था कि मैं मुकाबला हारने के बाद घोषणा करने वाला था। हमारे युवा पीढ़ी के लिए के लिए बहुत बड़ा समय आया है काफी दिनों से आईसीसी ट्रॉफी कब्जा करने का मन था।

अभी इन्होंने रोहित शर्मा को लेकर बताया की रोहित शर्मा महान खिलाड़ी हैं इन्होंने 9, t20 वर्ल्ड कप खेले हैं लेकिन मेरा यह छठा है रोहित शर्मा इसका हकदार है

Leave a Comment