20 ओवर में 9 बल्लेबाज 10 रन बनाने में नाकाम, देखते-देखते हो गया टीम का काम तमाम!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

क्रिकेट में अक्सर टीमों की पारियां बिखरते दिख जाती है. T20 का मिजाज विस्फोटक वाला जरूर है, पर इस फॉर्मेट में भी गेंदबाज अक्सर बल्लेबाज पर हावी होते दिख जाते हैं. न्यूजीलैंड में खेले जा रहे सुपर स्मैश टूर्नामेंट में भी ऐसा ही देखने को मिला है. मुकाबला वेलिंग्टन और नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की महिला टीमों के बीच था. इस मुकाबले को जीता तो वेलिंग्टन की महिला टीम ने, लेकिन जिस अंदाज में जीता वो कमाल का रहा.

मुकाबले में वेलिंग्टन ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 140 रन बनाए. इस दौरान उसके 8 विकेट गिरे. लेकिन जब नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसका हाल बुरा रहा. उसके बल्लेबाजों के लिए विकेट पर जमना मुश्किल हो रहा था. नतीजा ये हुआ कि एक-एक कर विकेट बारी-बारी से चटकने लगे.

9 बल्लेबाजों से नहीं बने 10 रन!

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जिनसे 10 रन नहीं बने. मतलब वो दहाई के आंकड़े को छूने से पहले ही चलते बने. इसमें टॉप के 7 बल्लेबाजों के नाम लाइन से शामिल रहे. इसके अलावा उसके 9वें और 10वें नंबर का बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

8वें नंबर के बल्लेबाज ने बनाए सबसे ज्यादा रन, पर हार

नॉर्दर्न के लिए सबसे ज्यादा 32 रन 8वें नंबर की बल्लेबाज ने बनाए. इस पारी की बदौलत ही नॉर्दर्न की टीम 20 ओवर में 9 विकेट तक 81 रन तक पहुंच सकी. हालांकि फिर भी उसे 59 रन से मैच गंवाना पड़ा. नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ वेलिंग्टन के 5 गेंदबाजों ने विकेट लेने में सफलता हासिल की. लेकिन सर्वाधिक 3 विकेट 33 साल की सोफिया डिवाइन ने लिए.

सुपर स्मैश में महिलाओं का मैच वेलिंग्टन ने जीता, मेंस का नॉर्दन ने

बहरहाल, सुपर स्मैश में महिलाओं का मैच भले ही वेलिंग्टन ने बड़े अंतर से जीत लिया. लेकिन, नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ पुरुषों के वर्ग में वेलिंग्टन को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *