28 गेंदों में कूटे 78 रन, ठोक डाला सबसे तेज अर्द्धशतक ,भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी जैसा खतरनाक फिनिशर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

हमने अक्सर देखा है कि टेस्ट क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी टीम में मौजुद होते हैं जिन्को टी20 अंदाज में बैटिंग करना काफी पसंद होता है। एक ऐसे ही भारत के उभरते सितारे के रूप में काफी ज्यादा सुरखियां बतोर रहे हैं, ‘रियान पराग’ जिनहोने रणजी ट्रॉफी के मैदान पर हैदराबाद टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए केवल 28 गेंदो में 78 रानों की शानदार पारी खेल डाली। इसके अलावा हम आपको बता दें कि उन्हें अपना अर्धशतक केवल 19 गेंदों में पूरा कर लिया था जो कि देखने में काफी ज्यादा अविश्वसनीय था।

रियान पराग ने की तूफानी बैटिंग

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मैदान पर हैदराबाद टीम के खिलाफ रियान पराग गुरुवार को असम टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए केवल 28 गेंदो में 78 रनों की पारी खेल डाली। लेकिन अविश्वसनीय बात तो यह थी कि उन्होंने इस टेस्ट मैच में केवल 19 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। हम आपको बता दें कि रियान पराग का यह इस सीजन का पहला अध्यापक है और इसे पहले रियान ने एक शानदार शतक जड़ा है। इस वक्त रियान काफी ज्यादा खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं, और वे लगातार इंडियन टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

अगर इज मैच की बात करें तो रियान पराग आसम टीम की तरफ से बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आए टैब उनकी टीम का स्कोर 29-2 का था। जिसके बाद रियान ने क्रीज पर अपने कदम रखते ही आक्रामक बल्लेबाजी करने लगे और अपनी टीम को एक सम्मानजनक वाले स्कोर तक पहुंचया। उसके बाद दूसरी पारी में उनकी टीम ने कुल 252 रन बनाए।

हैदराबाद के खिलाफ असम की हुई जीत

पहली इनिंग में असम की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ बैटिंग करते हुए 205 रन का स्कोर खड़ा किया था। पहली पारी में असम टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन स्वरूपम ने बनाए थे। उन्होन 83 रनों की लाजवाब पारी खेली थी। जो अभी हमला करते हुए हैदराबाद क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने पहली पारी में 208 रन बनाया।

उसके बाद मैच सेकेंड इनिंग में बैटिंग करते हुए रियान पराग की लाजवाब पारी की बदौलत 252 रन का स्कोर हैदराबाद क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। असम टीम द्वारा मील 250 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद क्रिकेट टीम केवल 231 रन बना पाई, जिसकी वजह से असम टीम ने इस मैच को 18 रन से जीत लिया। रियान पराग की शानदार बैटिंग को देखने के खराब क्रिकेट फैन्स उनको महेंद्र सिंह धोनी जैसे एक फिनिशर के रूप में देख रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वे जल्दी ही इंडियन टीम में आकार ऐसी ही परफॉर्मेंस दिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *